comscore भारत में शाओमी के सबसे सस्ते स्मार्टफोन Redmi Go को खरीदने की ये हैं 5 वजह | BGR India
News

भारत में शाओमी के सबसे सस्ते स्मार्टफोन Redmi Go को खरीदने की ये हैं 5 वजह

शाओमी ने इस स्मार्टफोन में कई ऐसे फीचर्स दिए हैं, जो आपको अन्य स्मार्टफोन ब्रांड द्वारा इस सेगमेंट में लॉन्च किए दूसरे स्मार्टफोन्स में नहीं मिलेंगे। आइए एक नजर डालते है Redmi Go स्मार्टफोन में शामिल कुछ ऐसे ही स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स पर।

xiaomi-redmi-go-india-bgr-6

कल यानी 19 मार्च को शाओमी ने अपना एक एंट्री लेवल स्मार्टफोन Redmi Go भारत में लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन के लॉन्च के साथ शाओमी एंड्रॉइड गो एडिशन के साथ स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला पहला चाइनीज स्मार्टफोन ब्रांड बन गया है। इतना ही नहीं यह भारत में शाओमी द्वारा लॉन्च किया सबसे सस्ता स्मार्टफोन है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को 4,499 रुपये में लॉन्च किया है और यह खरीद के लिए फ्लिपकार्ट और Mi.com में उपलब्ध है। शाओमी ने इस स्मार्टफोन में कई ऐसे फीचर्स दिए हैं, जो आपको अन्य स्मार्टफोन ब्रांड द्वारा इस सेगमेंट में लॉन्च किए दूसरे स्मार्टफोन्स में नहीं मिलेंगे। आइए एक नजर डालते है Redmi Go स्मार्टफोन में शामिल कुछ ऐसे ही स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स पर।

कैमरा

अगर आपका बजट कम है और आप इस बजट में अच्छी कैमरा क्वॉलिटी भी चाहते हैं तो यह स्मार्टफोन आपके लिए एक बेस्ट ऑप्शन है। Redmi Go में 8-मेगापिक्सल का रियर कैमरा है और साथ ही इसमें LED फ्लैश भी दिया गया है। कैमरा HDR रिजॉल्यूशन में तस्वीरें ले सकता है और आपको डेलाइट कंडिशन में काफी अच्छी तस्वीरें दे सकता है। इसके अलावा स्मार्टफोन में शामिल 5-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी आपको अच्छी सेल्फी खींचने में मदद क सकता है।

परफॉर्मेंस

Redmi Go में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 425 चिपसेट शामिल हैं, जो एक क्वॉड-कोर CPU है और 1.4GHz क्लॉक स्पीड पर रन करता है। गेम्स खेलने के लिए इस स्मार्टफोन में Adreno 308 GPU दिया है। हालांकि स्मार्टफोन में 1GB रैम होने के कारण भारी मल्टीटास्किंग में फोन थोड़ा स्ट्रगल जरूर करता है, लेकिन मॉडरेट यूज के लिए स्मार्टफोन अच्छी परफॉर्मेंस देता है।

बैटरी

स्मार्टफोन में 3,000mAh की बैटरी है, जो मॉडरेट यूसेज में काफी अच्छा बैटरी बैकअप देती है। छोटी डिस्प्ले और ऑप्टिमाइज किए सॉफ्टवेयर के जरिए स्मार्टफोन यूजर्स को एक दिन से ज्यादा का बैटरी बैकअप आराम से दे देता है। अगर आपका यूसेज बहुत ज्यादा नहीं है और आप लंबे समय का बैटरी बैकअप देने वाला स्मार्टफोन चाहते हैं, तो Redmi Go स्मार्टफोन आपके लिए एक बेहतरीन ऑप्शन है।

ड्यूल सिम और एक्सपेंडेबल स्टोरेज

आजकल ज्यादातर स्मार्टफोन Hybrid सिम स्लॉट के साथ आते हैं, लेकिन Redmi Go स्मार्टफोन में ड्यूल सिम स्लॉट के साथ अगल से MicroSD कार्ड के लिए भी सपोर्ट दिया गया है। इससे यह फायदा होता है कि यूजर अपने दो सिम कार्ड के साथ-साथ स्टोरेज को बढ़ाने के लिए MicroSD कार्ड स्लॉट भी यूज कर सकते हैं।

कॉम्पेक्ट और सॉलिड बिल्ड क्वॉलिटी

Redmi Go स्मार्टफोन की कीमत 4,499 रुपये है और ऐसी कीमत में स्मार्टफोन से प्रीमियम बिल्ड की अपेक्षा रखना गलत होगा, लेकिन Redmi Go उन यूजर्स के लिए काफी अच्छा स्मार्टफोन साबित हो सकता है, जो एक कॉम्पेक्ट स्मार्टफोन के साथ-साथ सॉलिड बिल्ड क्वॉलिटी चाहते हैं। स्मार्टफोन प्लास्टिक बैक के साथ आता है और यह छोटे-मोटे ड्रॉप को आराम से झेल सकता है।

  • Published Date: March 20, 2019 4:24 PM IST


You Might be Interested

Xiaomi Redmi Go

4499

Android 8.1 Oreo (Go Edition)
Snapdragon 425 SoC
8MP with LED flash