comscore
News

Xiaomi Redmi Note 4 में लगी आग, यह देखें वीडियो

पूरी घटना स्टोर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

xiaomi-redmi-note-4-blast

आजकल स्मार्टफोन में आग लगने की खबर जैसे आम हो गई है। पिछले साल साउथ कोरिया की कंपनी सैमसंग ने दुनियाभर से गैलेक्सी नोट 7 वापस मंगा लिए थे क्योंकि उनसे जुड़ी ओवरहीट और आग लगने की घटनाएं सामने आ रही थीं। वहीं, अब चीन की मोबाइल फोन निर्माता कंपनी शाओमी के पॉपुलर स्मार्टफोन Redmi Note 4 में आग लगने की घटना सामने आई है।

घटना बंगलुरु की है, जहां यह हादसा किसी के घर में नहीं बल्कि एक मोबाइल फोन स्टोर में हुआ है। इस ब्लास्ट को स्टोर में लगे सीसीटीवी में कैप्चर कर लिया गया। इस वीडियो को Phone Radar द्वारा यूट्यूब पर अपलोड किया गया है, जिसमें ब्लास्ट को साफ तौर पर देखा जा सकता है। BGR इंडिया इस घटना की एक टिप एक ट्विटर यूजर के माध्यम से मिली, लेकिन हम वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं कर सकते हमने बयान के शाओमी इंडिया से संपर्क किया, जहां शाओमी ने कहा, “शाओमी के ग्राहकों की सुरक्षा हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है हम इस मामले की जांच के लिए ग्राहक तक पहुंच चुके हैं, और आगे की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं।”

TechCase की प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार, बेंगलुरु निवासी ने Redmi Note 4 खरीदा और डिवाइस में सिम डालवाने के लिए स्थानीय स्टोर गया। वीडियो में देख सकते हैं कि विस्फोट कैसे हुआ है। अर्जुन, जो स्मार्टफोन के मालिक हैं, वह फोन पर दुकान के लड़के को सौंपते हैं। जैसे ही वह कार्ड डालने के लिए सिम स्लॉट खोलने की कोशिश करता है, फोन तुरन्त फट जाता है।

रिपोर्ट की मानें तो यह हादसा बंगलुरु के स्टोर में 17 जुलाई को करीब 10:30 बजे हुआ है। इस डिवाइस को सर्विस सेंटर में सबमिट कर दिया गया है। हालांकि कंपनी की ओर से इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है, न ही कंपनी का कोई बयान आया है।

xiaomi-redmi-note-4-blast1

xiaomi-redmi-note-4-blast-bill

स्मार्टफोन को बेंगलुरु के पूर्णिका मोबाइल स्टोर से खरीदा गया था और डिवाइस के बिल को स्मार्टफोन के लिए अंतिम राशि के रूप में 11,49 9 रूपये दिखाया गया है। बिलिंग की तारीख जून 2017 है। हालांकि, यह पहली और अकेली घटना नहीं है जब एक स्मार्टफोन में आग लगी हो। इसके अलावा अजय राज नेगी ने बताया कि पिछले साल शाओमी Redmi Mi4i उनके ऑफिस में डेस्क पर रखा था और अचानक उसमें आग लग गई थी।

Xiaomi द्वारा इस मामले पर बयान आने के बाद इस खबर को अपडेट किया जाएगा।

Read In English: Xiaomi Redmi Note 4 explosion caught on video: Report

You Might be Interested

Xiaomi Redmi Note 4

9999

Android 6.0.1 Marshmallow with MIUI 8
Qualcomm Snapdragon 625 Octa-Core 2GHz processor
13 MP with f/2.0 aperture, PDAF
  • Published Date: July 24, 2017 12:54 PM IST
  • Updated Date: July 24, 2017 1:53 PM IST