comscore
News

अपनी पहली ही सेल में एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया Xiaomi Redmi Note 5 और Redmi Note 5 Pro स्मार्टफोंस ने

Xiaomi ने अपने Xiaomi Redmi Note 5 और Redmi Note 5 Pro स्मार्टफोंस के इनकी पहली ही सेल में बेचे 3 लाख यूनिट्स।

  • Published: February 23, 2018 12:30 PM IST
Xiaomi Redmi Note 5 Pro-gallery-3

Dual cameras: The Redmi Note 5 Pro is priced higher than the Redmi Note 5 and evidently, includes more specs than the base model. The highlight of the smartphone is the dual-camera setup at the back. It includes a combination of 12-megapixel and 5-megapixel sensors at the back for the depth effect.


अभी हाल ही में Xiaomi ने भारत में अपने Xiaomi Redmi Note 5 और Redmi Note 5 Pro स्मार्टफोंस को लॉन्च किया था, इसके बाद कंपनी ने फ्लिप्कार्ट और अपनी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से इन स्मार्टफोंस को सेल के लिए उपलब्ध कराया था। और अपनी पहली ही सेल में इन स्मार्टफोंस में एक बड़ा रिकॉर्ड कायम कर दिया है।

आपको बता दें कि कंपनी के VP और Xiaomi इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक ट्विट करके इस बारे में जानकारी दी है कि कम्पनी ने इन दोनों ही स्मार्टफोंस के लगभग 3 लाख यूनिट्स को सेल किया है। और इन यूनिट्स को कंपनी ने महज 3 मिनट के छोटे से समय में ही सेल किया है।

इसका मलतब है कि कंपनी ने इन दोनों ही स्मार्टफोंस के 1 मिनट के लगभग 1 लाख यूनिट्स को सेल किया है। इसके अलावा मनु कुमार जैन ने आगे यह भी कहा है कि भारत में इस तरह की सेल पहली दफा हुई है, इसका मतलब यह भी है कि यह भारत में हुई किसी स्मार्टफोन की सबसे बड़ी सेल कही जा सकती है। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा है कि Xiaomi Redmi Note 5 और Redmi Note 5 Pro स्मार्टफोंस के लिए लगभग 2 मिलियन लोगों ने अपन्मी दिलचस्पी दर्ज की थी।

आपको यह भी बता दें कि अगर आप इस बड़ी सेल में इन स्मार्टफोंस को नहीं ले पाए हैं तो आप 28 फरवरी कोई होने वाली अगली सेल में इन स्मार्टफोंस को लेने के लिए अपने हाथ आजमा सकते हैं। यह सेल पहली सेल की तरह ही इस बार भी फ्लिप्कार्ट और मी।कॉम के माध्यम से दोपहर 12 बजे से आयोजित की जाने वाली है।

अगर बात करें शाओमी Redmi Note 5 की स्पेसिफिकेशन की तो इसमें 5.99-इंच फुल एचडी डिसप्ले दिया गया है, जिसका रेजोल्यूशन 2160×1080 पिक्सल और एस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। Redmi Note 5 दो स्टोरेज वेरिएंट– 3GB रैम के साथ 32GB इंटरनल स्टोरेज की कीमत 9,999 रुपए और 4GB रैम के साथ 64GB इंटरनल स्टोरेज की कीमत 11,999 रुपए है।

Redmi Note 5 में क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 625 SoC दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए शाओमी Redmi Note 5 में 12-मेगापिक्सल का रियर कैमरा अपर्चर f/2.2 और पिक्सल साइज 1.25um दिया गया है। इसके अलाव इसमें ड्यूल-टोन एलईडी फ्लैश है। वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए फोन में 5-मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जो कि एलईडी फ्लैश के साथ आता है।

वहीँ अगर Redmi Note 5 Pro स्मार्टफोन की चर्चा करें तो इसे आप अलग अलग दो वैरिएंट्स में ले सकते हैं। कंपनी ने स्मार्टफोन को 4GB और 6GB वेरिएंट में 64GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया है, यह स्टोरेज दोनों ही स्मार्टफोंस के लिए समान है। हालांकि 4GB रैम वाले वैरिएंट की कीमत 13,999 है और 6GB वेरिएंट की कीमत 16,999 रुपए है। इसमें 5.99-इंच फुल एचडी डिसप्ले दिया गया है।

फोन में एक ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है, जो एक 12-मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर के साथ 5-मेगापिक्सल के सेकेंडरी सेंसर के साथ फोन में मौजूद है। इस स्मार्टफोन में iPhone X की तरह ही कैमरा को वर्टीकल पोजीशन में रखा गया है। इसके अलावा आपको बता दें कि इसके दोनों ही सेंसर्स में RGB सेटअप दिया गया है।

You Might be Interested

Xiaomi Redmi Note 5 Pro

13999

Android 7.1.2 Nougat
Qualcomm Snapdragon 636 Octa-Core Processor
12 MP + 5 MP dual Camera
  • Published Date: February 23, 2018 12:30 PM IST