comscore
News

शाओमी रेडमी नोट 5 यूजर्स को इस हफ्ते मिलेगा एंड्रॉइड 8.1 ओरियो बेस्ड MIUI 9 OTA अपडेट, फेस अनलॉक का फीचर भी मिलेगा

कंपनी ने रेडमी नोट 5 को भारत में एंड्रॉइड 7.1.2 नौगट के साथ पेश किया था।

xiaomi redmi note 5 face unlock

शाओमी आखिरकार भारत सहित ग्लोबली सभी रेडमी नोट 5 यूजर्स को एंड्रॉइड 8.1 ओरियो-बेस्ड स्टेबल MIUI 9 अपडेट पेश करेगा। एंड्रॉइड ओरियो में आने वाले फीचर्स के अलावा इस अपडेट में फेस अनलॉक भी आएगा। पिछले हफ्ते इस स्टेबल एंड्रॉइड 8.1 ओरियो ROM को अॉनलाइन देखा गया था और इसके जल्द रिलीज होने की बात कही गई थी। अब कंपनी ने इसके रोल-आउट की अॉफिशियल घोषणा कर दी है।

शाओमी ने कहा है कि यह लेटेस्ट रिलीज इस हफ्ते के अंदर शुरू हो जाएगी और यह रेडमी नोट 5 के लिए फेस अनलॉक फीचर लेकर आएगी। यह फेस अनलॉक फीचर भारत, इंडोनेशिया, हांग कांग, ताइवान, सिंगापुर, मलेशिया और वियतनाम के यूजर के लिए उपलब्ध होगा। इन देशों के अलावा बाकी यूजर्स को यह फीचर पाने के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा। इसके अलावा इस अपडेट में रेडमी नोट 5 के कैमरा एल्गोरिदम में भी सुधार किया गया है। स्मार्टफोन की इमेज क्वॉलिटी को भी अॉप्टिमाइज किया गया है।

शाओमी रेडमी नोट लाइन-अप के स्मार्टफोन भारत में काफी सफल रहे हैं। कंपनी ने रेडमी नोट 5 को भारत में एंड्रॉइड 7.1.2 नौगट के साथ पेश किया था। यह स्मार्टफोन चीन में रेडमी 5 प्लस के नाम से लॉन्च किया गया था।

रेडमी नोट 5 यूजर्स OTA अपडेट के लिए मैनुअली देख सकते हैं। इसके लिए यूजर को फोन की Settings में जाना होगा, उसके अंदर About phone पर क्लिक करना होगा। अब यूजर को System update पर क्लिक करना होगा और Check for update पर क्लिक कर अपडेट के लिए देखना होगा। पिछले हफ्ते कुछ यूजर्स ने रिपोर्ट किया था कि उनको यह अपडेट मिल चुकी है। यह भी बताया गया है कि यह ग्लोबल अपडेट MIUI के वर्जन को v9.6.5.5.0 पर अपडेट कर देता है।

You Might be Interested

Xiaomi Redmi Note 5

9999

Android 7.1.2 (Nougat) with MIUI 9
Qualcomm Snapdragon 625 Octa-Core Processor
12 MP with 5-element lens, ƒ/2.2 aperture
  • Published Date: September 2, 2018 3:35 PM IST