comscore
News

शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो 2,000 रुपये हुआ सस्ता, जानें नई कीमत

कीमत में कटौती के ट्विट से ठीक पहले कंपनी ने रेडमी नोट 5 सीरीज डिवाइस के 1 करोड़ यूनिट्स बेचने की घोषणा भी की है।

xiaomi-redmi-note-5-pro-main

भले ही शाओमी को रेडमी नोट 6 प्रो को लॉन्च किए लगभग दो महीनें हुए हैं, लेकिन इसका पिछला वर्जन रेडमी नोट 5 प्रो आज भी मिड-रेंज सेगमेंट में बेहतरीन स्मार्टफोन्स में से एक है। ऐसा इसलिए है क्योंकि स्मार्टफोन इस सेगमेंट में कीमत के हिसाब से बेहतरीन हार्डवेयर और फीचर्स के साथ आता है। अब इस स्मार्टफोन को खरीदना और आसान हो गया है, क्योंकि कंपनी ने इस स्मार्टफोन के दोनों वेरिएंट्स की कीमत में कटौती की है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन की कीमत में दूसरी बार कटौती की है।

शाओमी इससे पहले भी एक बार नोट 5 प्रो की कीमत को घटा चुका है। अब जहां एक ओर इसके 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज की कीमत कटौती के बाद 12,999 रुपये हो गई है, वहीं इसके 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत घटाकर 13,999 रुपये कर दी गई है। दोनों वेरिएंट्स की कीमत इस कटौती से पहले क्रमश: 13,999 रुपये और 15,999 रुपये थी।

कंपनी ने इस कटौती के बारे में अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट में एक पोस्ट के जरिए दी है। यह घटी हुई कीमत ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही प्लेटफॉर्म के लिए मान्य है। कीमत में कटौती के ट्विट से ठीक पहले कंपनी ने रेडमी नोट 5 सीरीज डिवाइस के 1 करोड़ यूनिट्स बेचने की घोषणा भी की है।

आपको याद दिला दें कि रेडमी नोट 5 प्रो में 5.99-इंच फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है। इसमें क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 635 प्रोसेसर है। स्मार्टफोन में एक ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है, जो एक 12-मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर के साथ 5-मेगापिक्सल के सेकंडरी सेंसर के साथ आता है।

इसके साथ ही यह पोर्ट्रेट मोड पर भी तस्वीरें ले सकता है। फ्रंट कैमरा के तौर पर स्मार्टफोन में एक 20-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा लैंप फ्लैश के साथ दिया गया है। इसके फ्रंट कैमरा में आपको सॉफ्टवेर आधारित अल्गोरिद्म मिल रहा है, जो पोर्ट्रेट मोड को इनेबल कर देता है, इसका मतलब है कि आप फ्रंट कैमरा से भी फोटो लेते समय बैकग्राउंड को ब्लर कर सकते हैं।

  • Published Date: January 8, 2019 1:41 PM IST