comscore
News

शाओमी का रेडमी नोट 6 प्रो भारत में हो सकता है स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर के साथ लॉन्च

स्मार्टफोन में 3 जीबी रैम/32 जीबी स्टोरेज और 4 जीबी रैम/64 जीबी स्टोरेज वाले दो वेरिंट्स हो सकते हैं।

xiaomi redmi note 4 logo

हाल ही में भारत में पोको F1 स्मार्टफोन को लॉन्च करने के बाद, शाओमी अगले हफ्ते भारत में रेडमी 6 सीरीज को पेश करने के लिए तैयार है। इन स्मार्टफोन में रेडमी 6, रेडमी 6A और रेडमी 6 प्रो शामिल हैं। साथ ही शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो के अपग्रेड वेरिएंट रेडमी नोट 6 प्रो पर भी काम कर रही है। वेरिएंट्स की खबर लीक होने के बाद अब नोट 6 प्रो के चिपसेट डिटेल्स भी सामने आए हैं।

MySmartPrice द्वारा देखी गए एक वीबो पोस्ट के मुताबिक, भारत में रेडमी नोट 6 प्रो को ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 एसओसी के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसमें 3 जीबी रैम/32 जीबी स्टोरेज और 4 जीबी रैम/64 जीबी स्टोरेज वाले दो वेरिंट्स हो सकते हैं। 6 जीबी रैम और 64 जीबी वाले वेरिएंट पर फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन पिछले साल भारत में इसे लॉन्च करने पर विचार किया गया था और इस साल भी इसकी उम्मीद की जा सकती है।

अगर रेडमी नोट 6 प्रो स्नैपड्रैगन 660 SoC के साथ आता है तो यह रेडमी नोट 5 प्रो के मुकाबले एक अच्छा अपग्रेड होगा। इससे पहले रेडमी नोट 5 प्रो में शाओमी ने स्नैपड्रैगन 636 SoC दिया था। एेसा माना जा रहा है कि रेडमी नोट 6 प्रो नॉच डिस्प्ले और 19:9 एस्पेक्ट रेश्यो के साथ आ सकता है। फिलहाल अभी इसके लॉन्च को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

 

क्योंकि यह रेडमी नोट 5 प्रो का अपग्रेड है और फिलहाल इसकी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है इसलिए हम आपको रेडमी नोट 5 प्रो की कुछ स्पेसिफिकेशंस याद दिला देते हैं। रेडमी नोट 5 प्रो में 5.99-इंच फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है। इसमें क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 635 प्रोसेसर है। स्मार्टफोन में एक ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है, जो एक 12-मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर के साथ 5-मेगापिक्सल के सेकंडरी सेंसर के साथ आता है। इसके अलावा आपको बता दें कि इसके दोनों ही सेंसर्स में RGB सेटअप दिया गया है।

इसके साथ ही यह पोर्ट्रेट मोड पर भी तसवीरें ले सकता है। फ्रंट कैमरा के तौर पर स्मार्टफोन में एक 20-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा लैंप फ़्लैश के साथ दिया गया है। इसके फ्रंट कैमरा में आपको सॉफ्टवेर आधारित अल्गोरिद्म मिल रहा है। यह पोर्ट्रेट मोड को इनेबल कर देता है, जिसका मतलब है कि आप फ्रंट कैमरा से भी फोटो लेते समय बैकग्राउंड को ब्लर कर सकते हैं।

You Might be Interested

Xiaomi Redmi Note 5 Pro

13999

Android 7.1.2 Nougat
Qualcomm Snapdragon 636 Octa-Core Processor
12 MP + 5 MP dual Camera
  • Published Date: September 1, 2018 10:34 AM IST