comscore
News

Redmi Note 6 Pro को मिलनी शुरू हुई एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट, ऐसे करें डाउनलोड

यह अपडेट MIUI Global Nightly Beta है, जिसका मतलब यह है कि यह केवल क्लोज Beta टेस्टर को मिलेगी।

xiaomi-redmi-note-6-pro-review-miui-10

शाओमी Redmi Note 6 Pro कंपनी का पहला क्वॉड कैमरा स्मार्टफोन है। कंपनी ने इसे एंड्रॉइ़ड ओरियो बेस्ड MIUI के साथ लॉन्च किया था, लेकिन शाओमी के इस बेहतरीन मिड-रेंज स्मार्टफोन के यूजर्स को अब आखिरकार एंड्रॉइड 9 पाई का एक्सपीरिएंस मिलने वाला है। स्मार्टफोन के लिए कंपनी ने beta प्रोग्राम को पिछले महीने लॉन्च किया था, जहां कंपनी ने इसकी टेस्टिंग के लिए कुछ यूजर्स को चुना था। अब कंपनी ने Redmi Note 6 Pro MIUI 10 का ग्लोबल Beta वर्जन 9.3.11 रोल-आउट करना शुरू कर दिया है। अपडेट स्मार्टफोन के लिए मार्च महीने तक का लेटेस्ट सिक्योरिटी पैच लेकर आती है।

Redmi Note 6 Pro के लिए रोल-आउट होने वाली इस MIUI 10 Global Beta version 9.3.11 अपडेट की जानकारी MIUI फोरम से मिली है। यह अपडेट MIUI Global Nightly Beta है, जिसका मतलब यह है कि यह केवल क्लोज Beta टेस्टर को मिलेगी। इसका मतलब यह है कि शाओमी अब इस Beta प्रोग्राम के आखिरी पड़ाव पर है और इसके बाद इस स्मार्टफोन को फाइनल एंड्रॉइड 9 वर्जन मिल जाएगा।

यदि आप ऑफिशियल रिलीज का इंतजार नहीं करना चाहते हैं तो आप शाओमी की वेबसाइट से जाके Zip फाइल डाउनलोड कर उसे अपने फोन पर खुद से फ्लैश कर सकते हैं। फिलहाल यह अपडेट Redmi Note 6 Pro के लिए रिलीज की जा रही है, लेकिन यह जल्द ही Redmi Note 5 Pro, Redmi 6 Pro और Redmi Y2 के लिए भी रोल-आउट की जाएगी।

हैरानी की बात यह है कि एंड्रॉइड 9 पाई को लॉन्च हुए काफी समय हो गया है और शाओमी ने अभी तक अपने सभी मौजूदा स्मार्टफोन्स को अपग्रेड नहीं किया है। यहां तक की खबर है कि गूगल अपने पिक्सल 3 सीरीज के लिए एंड्रॉइड Q आने वाले हफ्ते में रोल-आउट कर सकता है।

  • Published Date: March 12, 2019 2:57 PM IST