comscore
News

Redmi Note 7 बैंड और ड्यूरेबिलिटी टेस्ट में हुआ फेल, देखें वीडियो

भारत में इस स्मार्टफोन को 9,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है।

xiaomi redmi note 7 bend test

Redmi Note 7 का भारत में काफी समय से इंतजार किया जा रहा था, जिसे कंपनी ने कल यानी 28 फरवरी को भारत में लॉन्च कर दिया है। भारत में इस स्मार्टफोन को 9,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। इस फोन को चीन में लॉन्च करने के बाद शाओमी ने इस स्मार्टफोन का एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें इसे सीढ़ियों  से नीचे गिरते हुए दिखाया गया था। इसके अलावा अगली वीडियो में डिवाइस के नीचे चार पहिए लगाए गए और इसे स्केटिंग की तरह इस्तेमाल किया गया। इन सभी वीडियो में स्मार्टफोन पर कोई असर नहीं हुआ था और उसने यह टेस्ट आसानी से पास कर लिया था।

हालांकि यह स्मार्टफोन रियल लाइफ ब्लैंड और ड्यूरेबिलिटी टेस्ट में पास नहीं हो पाया। यूट्यूबर JerryRigEverything ने शाओमी के रेडमी नोट 7 पर कई टेस्ट किए हैं। इस टेस्ट में स्मार्टफोन में कुछ वीक स्पॉट का पता चला है। इनमें power key और सिम ट्रे शामिल हैं। अगर आप इस स्मार्टफोन को अपनी बैक पॉकेट में रखकर बैठ जाएंगे तो इसकी डिस्प्ले के टूटने के काफी आसार हैं।

इस स्मार्टफोन के बैक में Corning Gorilla Glass 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है। इसके बावजूद स्मार्टफोन का बैक कई हिस्सों में टूट गया। Redmi Note 7 वाटर रिपेलेंट कोटिंग और इसका सिम कार्ड ट्रे रबड़ सील के साथ आता है, जो पानी को इंटरनल कंपोनेंट में जाने से बचाता है। हालांकि यूट्यूबर ने कहा है कि इसकी रबड़ सील काफी हल्की जो आसानी से डैमेज हो सकती है।इसलिए आपको सिम कार्ड को रिप्लेस करते वक्त काफी सावधानी बरतनी होगी।

Redmi Note 7 के 3जीबी रैम और 32जीबी स्टोरेज वेरिएंट को भारत में 9,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। इसके 4जीबी रैम वेरिएंट और 64जीबी स्टोरेज की कीमत 11,999 रुपये है। स्मार्टफोन ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ आता है। फोन में Qualcomm Snapdragon 660 SoC के साथ 4,00mAh की बैटरी है। भारत में यह स्मार्टफोन 6 मार्च से बिक्री के लिए आएगा।

 

  • Published Date: March 1, 2019 11:34 AM IST