comscore
News

शाओमी रेडमी नोट 7 ग्लोबल वेरिएंट जल्द होगा लॉन्च, कंपनी ने किया टीज

हाल ही में कंपनी ने इसके भारत में लॉन्च होने की बात को ट्विटर के जरिए कंफर्म किया था।

Xiaomi Redmi Note 7

शाओमी ने इस महीने की शुरुआत में अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन रेडमी नोट 7 चीन में लॉन्च किया था। स्मार्टफोन रेडमी ब्रांड के तहत लॉन्च किया गया है। यूं तो इस स्मार्टफोन की खासियत 48-मेगापिक्सल कैमरा है, लेकिन कंपनी ने लॉन्च के बाद से इस स्मार्टफोन कई फीचर्स और खासियत की घोषणाएं भी की थी। लॉन्च के बाद कंपनी के CEO ने घोषित किया था कि स्मार्टफोन के बटन और पोर्ट वाटरसील्ड है। स्मार्टफोन को चीन में काफी पसंद किया जा रहा है। अपनी शुरुआती फ्लैश सेल में यह डिवाइस चंद मिनटों में स्टॉक से बाहर हो गई थी।

हाल ही में कंपनी ने इसके भारत में लॉन्च होने की बात को ट्विटर के जरिए कंफर्म किया था। अब एक नया टीजर सामने आया है, जिसमें कंपनी ने इसके ग्लोबल वेरिएंट के लॉन्च को भी टीज किया है। शाओमी के ग्लोबल स्पोक्सपर्सन Donovan Sung ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक फोटो पोस्ट की है, जिससे पता चलता है कि यह रेडमी नोट 7 का ग्लोबल वेरिएंट जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। Sung के द्वारा ट्वीट की गई तस्वीर में स्क्रीन के साथ एक स्टेज दिखाया गया है, जिसमें ‘Redmi Note 7. Stay Tuned’ लिखा है।

आपको याद दिला दें कि Redmi Note 7 में ग्लास बैक और वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच दी गई है। स्मार्टफोन में 6.3-इंच की LCD डिस्प्ले फुल एचडी+ रिजॉल्यूशन के साथ दी गई है। इसका रिजॉल्यूशन 2340 x 1080 पिक्सल है और इसका एस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है। स्मार्टफोन में क्वॉलकॉल स्नैपड्रैगन 660 SoC दिया गया है, जो ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है। स्मार्टफोन को 14nm प्रोसेस के साथ बनाया गया है और इसमें 512 GPU दिया गया है।

नोट 7 की खासियत इसमें दिया 48-मेगापिक्सल रियर कैमरा है। इसके बैक में 48 मेगापिक्सल Samsung GM1 image sensor है और साथ में 5-मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर है। इसके अलावा कंपनी ने इसमें 4,000mAh की बैटरी दी है।

  • Published Date: January 30, 2019 9:30 AM IST