comscore Xiaomi Redmi Note 7 Pro स्मार्टफोन में ब्लास्ट के बाद लगी आग, कंपनी ने कहा...BGR India Hindi
News

Xiaomi Redmi Note 7 Pro स्मार्टफोन में ब्लास्ट के बाद लगी आग, कंपनी ने कहा...

Redmi Note 7 Pro में ब्लास्ट की खबर सामने आई है। रेडमी नोट सीरीज शाओमी की पॉप्युलर स्मार्टफोन सीरीज में से एक है। रिपोर्ट के मुताबिक यह मामला गुड़गांव का है, जहां एक यूजर्स के Redmi Note 7 Pro में अचानक आग लग गई और उसमें ब्लास्ट हो गया।

Redmi-Note 7 Pro blast

Source: 91mobiles


Redmi Note 7 Pro में ब्लास्ट की खबर सामने आई है। रेडमी नोट सीरीज शाओमी की पॉप्युलर स्मार्टफोन सीरीज में से एक है। रिपोर्ट के मुताबिक यह मामला गुड़गांव का है, जहां एक यूजर्स के Redmi Note 7 Pro में अचानक आग लग गई और उसमें ब्लास्ट हो गया। इस खबर को सबसे पहले 91Mobiles ने स्पॉट किया। रिपोर्ट के मुताबिक फोन अचानक तेजी से गर्म हो गया और उसमें ब्लास्ट हो गया। हालांकि वहीं दूसरी तरफ शाओमी ने इसके लिए यूजर्स को जिम्मेदार ठहराया है।
रिपोर्ट के मुताबिक जिस यूजर्स के मोबाइल में ब्लास्ट हुआ है उसका नाम विकास कुमार है। फोन में ब्लास्ट होने के चलते यूजर्स के पास जो बैग था उसमें भी आग लग गई। विकास के मुताबिक इस घटना से उसका बैग भी पूरी तरह से खराब हो गया है। Also Read - शाओमी ने इस सीरीज के बेचें 11 करोड़ से ज्यादा स्मार्टफोन, क्या आप भी खरीदना चाहेंगे ये फोन?

कंपनी ने यूजर को जिम्मेदार ठहराया

विकास के मुताबिक इस घटना से उसे कोई चोट तो नहीं पहुंची, लेकिन वह कंपनी के रिस्पॉन्स से काफी निराश है। विकास के मुताबिक जब वह फोन लेकर सर्विस सेंटर पहुंचा तो कंपनी ने विकास को ही इस घटना के लिए जिम्मेदार ठहरा दिया। वहीं कंपनी फोन को रिप्लेस करने के लिए उससे पैसों की मांग कर रही थी। कंपनी यूजर्स से 50 पर्सेंट अमाउंट की मांग कर रही थी। इसके बाद कंपनी की तरफ से मदद नहीं मिलने के बाद यूजर्स ने इसकी शिकायत सोशल साइट पर की। Redmi Note 7 Pro को विकास ने पिछले साल 2019 में दिसंबर में खरीदा था। Also Read - सैमसंग ने शाओमी को टक्कर देने के लिए उसी के प्राइस में लॉन्च किए स्मार्ट TVs

आग बुझाने के लिए फायर इक्स्टिंगग्विशर का लेना पड़ा सहारा

विकास के मुताबिक आग को बुझाने के लिए फायर इक्स्टिंगग्विशर का इस्तेमाल करना पड़ा। कंपनी ने कहा है कि पावर ऑन फाल्ट की वजह से यह मामला सामने आया है। रिपोर्ट के मुताबिक जब वह ऑफिश पहुंचा तो फोन की बैटरी 90 पर्सेंट चार्ज थी। उसे अचानक लगा कि उसका फोन तेजी से गर्म हो रहा है तो उसने इसे बैग के ऊपर फेंक दिया, जिसके बाद ब्लास्ट से बैग और फोन दोनों जल गए।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: March 14, 2020 10:18 PM IST


You Might be Interested

Xiaomi Redmi Note 7 Pro

10999

Android 9 Pie
Qualcomm Snapdragon 675 SoC
48MP+5MP

new arrivals in india

Best Sellers