comscore सीढ़ियों से गिराया और स्केट की तरह इस्तेमाल किया लेकिन फिर भी नहीं टूटा रेडमी नोट 7, वीडियो में देखें | BGR India
News

सीढ़ियों से गिराया और स्केट की तरह इस्तेमाल किया लेकिन फिर भी नहीं टूटा रेडमी नोट 7, वीडियो में देखें

वीडियो में बताया गया है कि स्मार्टफोन 18 सीढ़ियों (9 फीच की ऊंचाई से) में चार सेकंड तक गिरा है।

Xiaomi Redmi Note 7 Skates

Image credit: Miaopai


शाओमी ने इस महीने की शुरुआत में अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन रेडमी नोट 7 लॉन्च किया था। स्मार्टफोन रेडमी ब्रांड के तहत लॉन्च किया गया है। यूं तो इस स्मार्टफोन की खासियत 48-मेगापिक्सल कैमरा है, लेकिन कंपनी लॉन्च के बाद से इस स्मार्टफोन के फीचर्स और खासियत की घोषणाएं करने में लगी हुई है। हाल ही में कंपनी के CEO ने घोषित किया था कि स्मार्टफोन के बटन और पोर्ट वाटरसील्ड है। अब कंपनी ने इसके बेहतरीन बिल्ड क्वॉलिटी को दिखाने के लिए एक वीडियो रिलीज की है, जिसमें स्मार्टफोन के ऊपर अलग-अलग तरह से टेस्ट किए गए हैं।

कंपनी ने स्मार्टफोन को टेस्ट करने के लिए काफी ऊचाई से सीढ़ियों से गिराया गया। हालांकि स्मार्टफोन को सीधा नहीं गिराया गया, बल्कि इसे एक डस्टबिन में रख कर डस्टबिन को टेप से बंद किया गया था।

कंपनी का यह टेस्ट देखने में अच्छा लगता है, लेकिन यहां अजीब बात यह है कि डस्टबिन में फोन रखना और उसको टेप से बंद कर सीढ़ियों से नीचे गिराना आम जिंदगी में देखने को नहीं मिलता है। आम तौर पर स्मार्टफोन किसी के भी हाथ से या जेब से सीढ़ियों से बिना डस्टबिन के ही गिरते हैं। इस ड्रॉप टेस्ट को रेडमी के CEO Lu Weibing ने खुद अपने हाथों से किया है। वीडियो सबसे पहले चीनी सोशल प्लेटफॉर्म Weibo पर पोस्ट हुआ और इसे GSMArena ने पोस्ट किया था। Weibing ने वीडियो को अपने ऑफिशियल Weibo अकाउंट में शेयर किया था।

वीडियो के कैप्शन में इस टेस्ट की जानकारी भी दी गई है, जिसमें बताया गया है कि स्मार्टफोन 18 सीढ़ियों (9 फीच की ऊंचाई से) में चार सेकंड तक गिरा है। इसके बाद एक अगली वीडियो में डिवाइस के नीचे चार पहिए लगाए गए और इसे स्केटिंग की तरह इस्तेमाल किया गया। यह वीडियो रेडमी ने नहीं बल्कि एक यूजर ने इस डिवाइस को और एक्सट्रीम तरीके से टेस्ट करने के लिए बनाई है।

इस वीडियो को चीनी वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म Miaopai में देखा गया था। वीडियो में सही तरीके से टेप ना लगाए जाने की वजह से स्केटिंग के समय एक वील अलग निकल जाता है, लेकिन डिवाइस उसके बाद भी आराम से काम करता है और उसमें किसी प्रकार का डेमेज नहीं दिखाई दिया।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 22, 2019 1:41 PM IST


You Might be Interested

Xiaomi Redmi Note 7

9999

Android Pie
Qualcomm Snapdragon 660 SoC
Dual - 12MP + 2MP