comscore Xiaomi ने Redmi Note 8, Redmi Note 8 Pro के 1 करोड़ से ज्यादा स्मार्टफोन बेचें | BGR Hindi
News

Xiaomi ने Redmi Note 8 और Redmi Note 8 Pro के 1 करोड़ से ज्यादा स्मार्टफोन बेचें

Xiaomi ने दुनियाभर में Redmi Note 8 सीरीज की 1 करोड़ से ज्यादा यूनिट्स बेच दी हैं। कंपनी ने हाल में घोषणा थी कि उसने इस सीरीज के 10 लाख हैंडसेट बेच दिए हैं। लेकिन अब कंपनी ने एक बयान जारी कर बताया है कि उसने Redmi Note 8 सीरीज की 1 करोड़ से ज्यादा स्मार्टफोन दुनियाभर में बेच दिए हैं।

Xiaomi Redmi Note 8 Review 1

Photo: Rehan Hooda


Xiaomi ने दुनियाभर में Redmi Note 8 सीरीज की 1 करोड़ से ज्यादा यूनिट्स बेच दी हैं। कंपनी ने हाल में घोषणा थी कि उसने इस सीरीज के 10 लाख हैंडसेट बेच दिए हैं। लेकिन अब कंपनी ने एक बयान जारी कर बताया है कि उसने Redmi Note 8 सीरीज की 1 करोड़ से ज्यादा स्मार्टफोन दुनियाभर में बेच दिए हैं। इससे पहले अक्टूबर में शाओमी ने Redmi Note 7 सीरीज की दुनियाभर में 2 करोड़ यूनिट्स की बिक्री होने की जानकारी दी थी। Also Read - Redmi Note 8 और Note 8 Pro की आज दोपहर 12 बजे होगी फ्लैश सेल, इन ऑफर्स का उठाए लाभ

Xiaomi Redmi Note 8 sales surpass 10 million units

आपको याद दिला दें कि Redmi Note 8 और Redmi Note 8 Pro को चीन में सितंबर में लॉन्च किया गया था। तीन महीने के बाद कंपनी ने इस सीरीज के 1 करोड़ स्मार्टफोन बेचने की जानकारी दी थी। Xiaomi Redmi Note 8 की मार्केट में सीधी टक्कर Realme, Samsung, Oppo और Vivo से होगी। Also Read - Xiaomi Redmi Note 8 स्मार्टफोन जल्द ही नए 'Cosmic Purple' कलर ऑप्शन में होगा लॉन्च

Also Read - Xiaomi जल्द लॉन्च करेगा Redmi Note 8 स्मार्टफोन, 64MP कैमरा हो सकता है शामिल

Xiaomi Redmi Note 8 Specifications

Redmi ने इस स्मार्टफोन में 6.3-इंच की वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच डिस्प्ले दी है। स्मार्टफोन के फ्रंट और बैक में Coring Gorilla Glass 5 की प्रोटेक्शन जोड़ी गई है। स्मार्टफोन 90% स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो के साथ आता है। Redmi Note 8 में कंपनी ने Qualcomm Snapdragon 665 SoC दिया है। स्मार्टफोन के बैक में क्वॉड-कैमरा सेटअप है और साथ ही फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर भी सेट किया है। इस स्मार्टफोन में शामिल क्वॉड कैमरा सेटअप में 48-मेगापिक्सल का Samsung GM-1 प्राइमरी कैमरा सेंसर सेट किया गया है।
इसके अलावा अन्य तीन कैमरा में 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड-एंगल कैमरा लेंस, 2-मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल किए गए हैं। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 13-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया है। Redmi Note 8 में 4,000mAh की बैटरी शामिल की गई है, जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है।

Redmi Note 8 Pro Specifications

Redmi Note 8 Pro स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस की बात करें इसमें 6.53-इंच की फुलएचडी+ डिस्पले दी गई है।  इस फोन का स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 91.4 परसेंट है। ये डिवाइस 3D कर्व ग्लास डिस्प्ले डिजाइन और नए जेड ग्रीन कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। Redmi Note 8 Pro स्मार्टफोन में MediaTek Helio G90T SoC चिपसेट है। MediaTek का कहना है कि ये चिपसेट गेमिंग यूजर्स को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। शाओमी का यह स्मार्टफोन Android 9 Pie पर बेस्ड MIUI 10 पर रन करता है।

कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो  Xiaomi ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन में क्वार्ड रियर कैमरा सेटअप दिया है। क्वॉड-कैमरा सेटअप में 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर शामिल किया गया है। इसके अलावा इसमें  8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड-एंगल कैमरा लेंस, 2-मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिए गए हैं। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए स्मार्टफोन में 20-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर शामिल किया है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: December 3, 2019 2:25 PM IST


You Might be Interested

Xiaomi Redmi Note 8

11499

Android 9 Pie with MIUI
Qualcomm Snapdragon 665 SoC
Quad - 48MP + 8MP + 2MP + 2MP
Xiaomi Redmi Note 8 Pro

15999

Android 9 Pie
Mediatek G90T SoC
Quad - 64MP + 8MP + 2MP + 2MP

new arrivals in india

Best Sellers