comscore Redmi का अपकमिंग स्मार्टफोन होगा फ्लैगशिप किंग, कीमत होगी बेहद कम | BGR India
News

Redmi का अपकमिंग स्मार्टफोन होगा फ्लैगशिप किंग, कीमत होगी बेहद कम

Redmi के CEO Lu Weibing ने कहा है कि कीमत और परफॉर्मेंस के रेश्यो के लिहाज से यह अपकमिंग फ्लैगशिप सभी फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स का किंग होगा।

Redmi by Xiaomi logo

चीनी इलैक्ट्रॉनिक्स और स्मार्टफोन कंपनी शाओमी के सब-ब्रांड Redmi ने हाल ही में भारत में अपने चार नए स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। इनमें Redmi Note 7, Redmi Note 7 Pro, Redmi Y3 और Redmi 7 शामिल हैं। अब कंपनी अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस स्मार्टफोन को लॉन्च करने से पहले कंपनी ने इसे लेकर हिंट देने शुरु कर दिए हैं। कुछ समय से खबर आ रही है कि ब्रांड का यह फ्लैगशिप स्मार्टफोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 855 SoC के साथ आएगा। इसमें Adreno 640 GPU, 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज शामिल होगी। अब एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, हमें इस डिवाइस की कीमत का भी अंदाजा लगा है।

Redmi के CEO Lu Weibing ने कहा है कि कीमत और परफॉर्मेंस के रेश्यो के लिहाज से यह अपकमिंग फ्लैगशिप सभी फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स का किंग होगा। इसका मतलब यह है कि Redmi का यह अपकमिंग स्मार्टफोन फ्लैगशिप ग्रेड स्पेसिफिकेशंस के साथ-साथ अफॉर्डेबल कीमत में लॉन्च किया जाएगा। Weibing ने इस बात की जानकारी अपने Weibo अकाउंट के जरिए दी है। उन्होंने एक यूजर के प्रश्न का जबाव देते हुए इस बात को कहा था। इस खबर को सबसे पहले GizmoChina ने रिपोर्ट किया था। Weibing ने डिवाइस के बारे में कुछ डिटेल भी शेयर की है। उन्होंने कहा कि डिवाइस “लंबी बैटरी लाइफ” के साथ-साथ “बेहतर कैमरा” के साथ आएगा। इसके अलावा इसका स्क्रीन रेश्यो भी ज्यादा होगा।

इससे पहले कि कुछ रिपोर्ट में पता चला है कि कंपनी के इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में 6.39-इंच की डिस्प्ले दी गई है। संभव है कि ये AMOLED डिस्प्ले हो सकती है। बताया जा रहा है कि स्मार्टफोन में दी गई डिस्प्ले का रेज्यूलेशन 1080×2340 पिक्सल होगा, जो कि इससे पहले Xiaomi के Mi Mix 3 में देखने को मिली थी। इस स्मार्टफोन का एक वेरिएंट 8 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

बात की जाएं कैमरे की तो इस अपकमिंग स्मार्टफोन के फ्रंट में अपर्चर (F/2.0) वाला 32 मेगापिक्सल का सेंस होगा, जो कि पॉप अप मेकेनिज्म के साथ आ सकता है। माना जा रहा है कि फ्रंट में लगा ये कैमरा सेंसर सैमसंग का ISOCELL Bright GD1 हो सकता है। बात की जाए रियर कैमरा सेटअप की तो कंपनी फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दे सकती है।

स्मार्टफोन के ट्रिपल कैमरा सेटअप का प्राइमेरी कैमरा 48 MP का होगा जिसका अपर्चर (f/1.8), सेकेंडरी कैमरा 13 MP अल्ट्रा-वाइड सेंसर जिसका अपर्चर (f/2.4), और 8 MP का टेलीफोटो कैमरा जिसका अपर्चर (f/2.4) हैं। वहीं 48 MP वाला सेंसर Sony IMX586 है। Redmi 855 के बारे आई रूमर्स की बात करें तो ये स्मार्टफोन NFC connectivity और 3.5 mm हेडफोन जैक होगा। माना जा रहा है कि कंपनी इसे काफी रिजनेबल कीमत में लॉन्च कर सकती है।

  • Published Date: April 26, 2019 2:00 PM IST