comscore
News

शाओमी ने रेडमी नोट 3 के लिए रिलीज की आखिरी अपडेट, अब बंद हो जाएगा सॉफ्टवेयर सपोर्ट

कंपनी ने इस अपडेट में स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉइड सिक्योरिटी पैच को भी अपग्रेड किया है।

xiaomi redmi 5 logo

शाओमी ने हाल ही में अपने चीनी MIUI फोरम में घोषणा की है कि कंपनी अपने दो स्मार्टफोन्स के लिए सॉफ्टवेयर सपोर्ट को खत्म करने जा रही है। घोषणा के मुताबिक, आने वाली MIUI अपडेट दोनों ही स्मार्टफोन के लिए आखिरी अपडेट होगी। अब कंपनी ने इनमें से एक स्मार्टफोन रेडमी नोट 3 के लिए MIUI अपडेट लॉन्च कर दी है।

आपको बता दें कि शाओमी ने 2016 में रेडमी नोट 3 को लॉन्च किया था। यह कंपनी का भारत में पहला 10,000 रुपये से कम कीमत में लॉन्च हुआ स्मार्टफोन था और साथ ही यह क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 650 चिपसेट के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन था।

Gizbot के अनुसार, अपडेट के चेंजलॉग को देख के पता चलता है कि कंपनी ने इस अपडेट में स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉइड सिक्योरिटी पैच को भी अपग्रेड किया है। अपडेट में XXXL फॉन्ट साइज को भी जोड़ा गया है। स्मार्टफोन में आने वाली प्रिव्यू मैचिंग की समस्या को भी इस अपडेट में फिक्स किया गया है। इसके अलावा कंपनी ने इस अपडेट में स्मार्टफोन में फुलस्क्रीन मोड में आने ग्रिडलाइन की समस्या को भी ठीक किया है। शाओमी ने रेडमी नोट 3 के लिए इस अपडेट में होम स्कीन शॉर्टकट ऑप्शन को जोड़ा गया है। कुछ यूजर्स का कहना था कि उनके रिकार्डिंग को रोकने पर भी नोटिफिकेशन में रिकार्डिंग का स्टेटस अपडेट नहीं हो रहा था। अपडेट में इस समस्या को भी फिक्स किया गया है।

आपको एक बार फिर बता दें कि रेडमी नोट 3 के लिए यह अपडेट आखिरी अपडेट है और कंपनी द्वारा अब इस स्मार्टफोन के लिए सॉफ्टवेयर सपोर्ट को बंद कर दिया जाएगा। यह अपडेट फेज्ड तरीके से रोल-आउट की जा रही है। ऐसा हो सकता है कि इसे सभी यूनिट्स में आने में थोड़ा समय लगे।

  • Published Date: December 25, 2018 2:54 PM IST