comscore
News

Xiaomi Redmi Y2 को मिलने लगा MIUI 10 अपडेट, जल्द मिलेगा Android Pie अपडेट

Xiaomi की ओर जारी किए बयान के मुताबिक Redmi Y2 को मिलने वाला MIUI 10 का अपडेट Android अप्रैल सिक्योरिटी पैच के साथ आता है।

xiaomi-redmi-y2-review-bgr-india-1

Photo Credit: Rehan Hooda


Xiaomi का सेल्फी सेंट्रिक स्मार्टफोन Redmi Y2 को नया सॉफ्टवेयर अपडेट मिलने लगा है। कंपनी ने कंफर्म किया है कि Redmi Y2 जिसे चीन में Redmi S2 के नाम से जाना जाता है। उसे Android Pie का अपडेट जून महीने तक मिल जाएगा। लेकिन स्मार्टफोन को Android 9 के अपडेट से पहले MIUI के नए वर्जन का अपडेट मिलने लगा है जो कि Android Oreo पर बेस्ड है। स्मार्टफोन को MIUI 10.3 अपडेट में कई सारे बग्स को फिक्स किया गया है। इसके साथ कई फीचर ऑप्टिमाइज्ड भी हैं। कंपनी ने Redmi Y2 और S2 के लिए MIUI 10.3.1.0.OEFMIXM Global Stable अपडेट रोल आउट कर दिया है जिसका साइट 306 MB है जो कि अप्रैल सिक्योरिटी पैच के साथ आता है।

अगर आपके पास Redmi Y2 या Redmi S2 डिवाइस और आपको अभी तक अपडेट की नोटिफिकेशन नहीं मिली है तो आप मेन्यूअली अपडेट को डाउनलोड कर इंस्टॉल कर सकते हैं। इसके लिए आपको सेटिंग में जा कर अपडेट चेक करना होगा। Xiaomi की ओर से MIUI के बारे में दी गई जानकारी के मुताबिक कंपनी ने  Redmi Y2 के लिए जो अपडेट जारी किया है वो April 2019 सिक्योरिटी पैच के साथ आता है।

Redmi Y2 : स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

Redmi Y2 में 5.99-इंच HD+ डिस्प्ले 18:9 एस्पेक्ट रेश्यो के साथ दिया गया है। इसके अलावा क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 625 ऑक्टा-कोर चिपसेट के साथ एड्रीनो 506 जीपीयू दिया गया है। फोन में पावर बैकअप के लिए 3,080mAh की बैटरी मौजूद है। बैटरी को लेकर कंपनी का दावा है कि यह एक बार चार्ज करने के बाद एक दिन का बैकअप आसानी से देती है। फोन में 16-मेगापिक्सल f/2.0 अपर्चर, सुपर पिक्सल, AI Beautify 4.0 और एलईडी फ्लैश दिया गया है।

बैक में ड्यूल कैमरा सेटअप है। बैक में मौजूद इस सेटअप में 12-मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर और 5-मेगापिक्सल सेकंडरी सेंसर है। सिक्योरिटी के लिए फोन के बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है। साथ ही इसमें फेस अनलॉक फीचर भी है। वहीं, कनेक्टिविटी ऑप्शन के तौर पर फोन में ड्यूल-सिम कार्ड स्लॉट, वाई-फाई, ब्लूटूथ और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट मौजूद है।

  • Published Date: May 7, 2019 2:05 PM IST