comscore शाओमी रेडमी नोट 4: महज़ 10 मिनट में इस स्मार्टफ़ोन ने बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड | BGR India
News

शाओमी रेडमी नोट 4: महज़ 10 मिनट में इस स्मार्टफ़ोन ने बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

शाओमी ने अपने नए स्मार्टफ़ोन शाओमी रेडमी नोट 4 के 2.5 लाख यूनिट्स महज़ 10 मिनट में किये सेल। ऑनलाइन सेल के इतिहास में ये अभी तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है।

Redmi Note 4-sales

शाओमी ने चीन में बाद भारत में हाल ही अपने शाओमी रेडमी नोट 4 स्मार्टफ़ोन को पेश किया था। और इस स्मार्टफ़ोन की पहली फ़्लैश सेल फ्लिप्कार्ट और मी.कॉम के माध्यम से 23 जनवरी 2017 को आयोजित की गई जिसमें इस स्मार्टफ़ोन ने ऑनलाइन सेल के एक नए आयाम को छू लिया है। शाओमी ने अनुसार, शाओमी ने महज़ 10 मिनट में ही इस स्मार्टफोन के लगभग 2.5 लाख यूनिट्स को सेल किया है। या ऐसा भी कह सकते हैं कि महज़ 10 मिनट में ही ये स्मार्टफ़ोन सेल आउट हो गया। आपको बता दें कि शाओमी रेडमी नोट 4 ने रेडमी 3S और रेडमी नोट 3 की सेल से भी क्रमश: 3 से 5 गुणा ज्यादा का आंकड़ा दर्शाया है। Also Read - Mi Band 7 Pro: शाओमी ने लॉन्च किया फिटनेस बैंड, 117 स्पोर्टी मोड के साथ मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

Also Read - Xiaomi 12s Ultra का ऑफिशियल फर्स्ट लुक आया सामने, मिलेगा तगड़ा कैमरा

इसे भी देखें: डुअल रीयर कैमरा सेटअप के भारत में लॉन्च हुआ हॉनर 6एक्स, शुरूआती कीमत: 12,999 रुपए, जानें स्पेसिफिकेशन और फीचर्स Also Read - Redmi Pad 3C पर हुआ लिस्ट, 67W चार्जिंग फीचर के साथ जल्द हो सकता है लॉन्च

आपको बता दें कि शाओमी रेडमी नोट 4 रेडमी नोट 3 की ही पीढ़ी का नया स्मार्टफ़ोन है और IDC के अनुसार, रेडमी नोट 3 ने भारत ऑनलाइन बाज़ार में इतिहास में अब तक की सेल ज्यादा सेल दर्ज की थी। इसके अलावा आपको बता दें कि फ्लिप्कार्ट ने भी कहा है कि लगभग 2 मिलियन यूनीक उपभोक्ताओं ने शाओमी रेडमी नोट 4 के लिए फ्लिप्कार्ट की वेबसाइट पर विजिट किया, और “नोटिफाई मी” के लिए रिक्वेस्ट किया।

इस खुशखबरी को जाहिर करते हुए शाओमी के इंडिया हेड मनु जैन ने कहा कि, “हम उन सभी का तहेदिल से शुक्रियादा करते हैं जिन्होंने रेडमी नोट 4 की इस सफलता में हमारा साथ दिया है। हम अपने इस प्रोडक्ट को लेकर काफी उत्साहित हैं और इस साल की शुरुआत भी इस स्मार्टफ़ोन से की है। आपका ये प्रेम ही हमें और मेहनत करने के लिए प्रेरित करता है। हमें ख़ुशी है कि 2017 की हमारी शुरुआत इस तरह की हुई है। और हमें आगे भी ऐसी ही सफलता की आशा कर रहे हैं।”

अगर शाओमी रेडमी नोट 4 के स्पेक्स की चर्चा करें तो इसमें 5.5-इंच की FHD 2.5D कर्ड्ल ग्लास डिस्प्ले दी गई है। साथ ही इसमें 2GHz का क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 625 ओक्टा-कोर प्रोसेसर भी दिया गया है। हालाँकि स्मार्टफ़ोन को इतने वैरिएंट्स में पेश करने के कारण इसकी स्टोरेज 64GB तक जाती है जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 128GB तक बढ़ा भी सकते हैं।

इसे भी देखें: शाओमी रेडमी नोट 4 एक बार फिर सेल के लिए होगा उपलब्ध, जानें इसके बारे में सब-कुछ

अगर फोटोग्राफी की बात करें तो फ़ोन में 13-मेगापिक्सेल का रियर और 5-मेगापिक्सेल का फ्रंट कैमरा f/2.0 अपर्चर के साथ दिया गया है। इस कैमरा में काफी सुधार करके पेश किया गया है।

साथ ही आपको बता दें कि शाओमी रेडमी नोट 4 में 4,100mAh क्षमता की बैटरी मौजूद है, वहीँ अगर रेडमी नोट 3 की बात करें तो इसमें 4,050mAh क्षमता की बैटरी दी गई थी, हालाँकि इसके स्नेपड्रैगन 625 प्रोसेसर के कारण इस बैटरी की परफॉरमेंस में लगभग 25 फीसदी की बढ़त हो जाती है।

इसके अलावा आपको बता दें कि स्मार्टफ़ोन में एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है, जो कैमरा के ठीक नीचे मौजूद है। ऐसा ही प्लेसमेंट हमने शाओमी रेडमी नोट 3 में भी देखा था। इसके अलावा एक अच्छी खबर ये है कि शाओमी रेडमी नोट 4 एंड्राइड मार्शमैलो के साथ MIUI 8 पर आधारित है। और कंपनी ने कहा है कि इसे स्मार्टफ़ोन को जल्द ही एंड्राइड नौगट का अपडेट मिल जाएगा।

इसे भी देखें: फ्लिपकार्ट पर एप्पल वॉच और आईफोन 7 कोम्बो डील में उपलब्ध, जानें आॅफर्स के बारे में

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 24, 2017 2:05 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:46 PM IST



new arrivals in india