comscore
News

पहली सेल में बिके 2 लाख Redmi Note 7 स्मार्टफोन , 13 मार्च को होगी अगली फ्लैश सेल

शाओमी दावा कर चुकी है कि वे पहले दस दिन में Redmi Note 7 Pro की दस लाख यूनिट बेचेगी।

xiaomi-redmi-note-7-pro-india-launch

हाल में लॉन्च हुए शाओमी के Redmi Note 7 की बुधवार को भारत में पहली सेल थी। जैसा की पहले से होता आया Redmi Note 7 भी फ्लैश सेल में आते ही एक पल में सेल आउट हो गया था। शाओमी इंडिया के एमडी मनु जैन ने गुरुवार को बताया कि पहली फ्लैश सेल में Redmi Note 7 को दो लाख यूनिट बिके हैं। Redimi Note 7 की अगली Redmi Note 7 Pro के साथ सेल होगी। कंपनी का ये भी कहना था कि वे फोन के प्रोडॉक्सन बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं। ये बात मनु जैन ने एक ट्वीट में बताई हैं।

अपने ट्वीट में मनु जैने ने आगे लिखा कि अगले हफ्ते 48 मेगापिक्सल वाले Redmi Note7 Pro की फ्लैश सेल होगी। इस सेल में Redmi Note 7 भी शामिल होगा। बता दें की Redmi Note 7 की फ्लैश सेल कल बुधवार को Mi.com, Mi होम स्टोर और Flipkart पर थी। इससे पहले ही कंपनी दावा कर चुकी है कि वे 15 दिनों में Redmi Note 7 Pro के दस लाख यूनिट्स बेचेंगे।

भारत में Redmi Note 7 Pro की पहली सेल 13 मार्च है जो कि Mi.com, Mi होम स्टोर और Flipkart पर होगी। Redmi Note 7 Pro के 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज वाले बेस मॉडल की कीमत 13,999 रुपये है वहीं 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 16,999. है। Redmi Note 7 Pro तीन कल ऑपशन नेपच्यून ब्लू, न्यूबेला रेड और क्लासिक ब्लेक स्पेस ब्लैक रंग में उपलब्ध होगा।

Redmi Note 7 Pro स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

Redmi Note 7 Pro में ग्लास बैक और वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच दी गई है। स्मार्टफोन में 6.3-इंच की LCD डिस्प्ले फुल एचडी+ रिजॉल्यूशन के साथ दी गई है। इसका रिजॉल्यूशन 2340 x 1080 पिक्सल है और इसका एस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है। शाओमी ने स्मार्टफोन के फ्रंट और बैक दोनों जगह Corning Gorilla Glass 5 की प्रोटेक्शन दी है। स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉल स्नैपड्रैगन 675 SoC दिया गया है। प्रोसेसर को 11nm प्रोसेस के साथ बनाया गया है और बेहतर गेमिंग के लिए इसमें Adreno 612 GPU दिया गया है। इसके साथ ही Redmi Note 7 Pro में 6जीबी LPDDR4X रैम और 128जीबी स्टोरेज दी गई है। कंपनी का दावा है कि इस स्मार्टफोन को AnTuTu बेंचमार्क में 180,000 से ज्यादा का स्कोर हासिल हुआ है।

इस स्मार्टफोन की खासियत इसमें दिया 48-मेगापिक्सल का रियर कैमरा है, जो Sony IMX586 इमेज सेंसर के साथ आता है और इसके साथ ही इसमें 5-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर भी शामिल है। स्मार्टफोन कई AI डिटेक्शन, AI लाइट ट्रेल और AI पोट्रेट 2.0 मोड के साथ आता है। स्मार्टफोन 4K वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट के साथ आता है। स्मार्टफोन में 13-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा शामिल है। इसके अलावा कंपनी ने इसमें 4,000mAh की बैटरी दी है, जो क्वॉलकॉम क्विक चार्ज 4 फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। स्मार्टफोन एंड्रॉइड 9 पाई बेस्ड MIUI 10 के साथ प्रीलोडेड आता है।

  • Published Date: March 7, 2019 2:11 PM IST