comscore
News

शाओमी ने केवल 9 महीनों में किया यह कमाल

शाओमी ने पिछले 9 महीनों में देश में 10 लाख से ज्यादा टीवी यूनिट्स शिप किए हैं।

xiaomi-mi-led-tv-4-pro

Image Credit: Xiaomi India


भारत में स्मार्टफोन मार्केट में अपना दबदबा बनाने के बाद शाओमी अब कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स में भी अपनी पकड़ बनाने की शुरूआत कर चुका है। इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए कंपनी ने स्मार्ट टीवी की एक बड़ी रेंज भारतीय मार्केट में हाल ही में पेश की थी। Mi TV नाम से पेश की गई इस रेंज में कई मॉडल पेश किए गए हैं।

ये सारे टीवी अफॉर्डेबल कीमत में बेहतरीन फीचर्स और बड़े स्क्रीन साइज के साथ आते हैं और अगर हाल ही में आए सेल के आंकड़ो पर ध्यान दिया जाए तो एेसा लग रहा है की ये स्मार्ट टीवी भारतीय ग्राहकों को काफी पसंद आ रहे हैं।

शाओमी ने हाल ही में एक घोषणा की है, जिसमें यह बताया गया है कि कंपनी ने पिछले 9 महीनों में देश में 10 लाख से ज्यादा टीवी यूनिट्स शिप किए हैं। इस अांकड़े में शाओमी की Mi TV सीरीज के सारे मॉडल्स के सारे वेरिएंट शामिल किए गए हैं। इसके अलावा आंकड़ों में अॉफलाइन और ऑनलाइन दोनों प्लैटफॉर्म की सेल को शामिल किया गया है। भारत में मौजूद बड़े और प्रभावशाली कंपनियों के काफी समय से टिके होने के बाद भी शाओमी की एेसी परफॉर्मेंस वाकई में तारीफ की बात है।

इस साल अगस्त में शाओमी ने 6 महीनों में 5 लाख यूनिट्स बेची थी। इसका मतलब है कि कंपनी को यूनिट्स की सख्या को दोगुना करने में केवल तीन महीनों का समय लगा है। इस बढ़ोतरी का एक कारण दिवाली सीजन सेल भी है, जिसे कंपनी पिछले कुछ हफ्तों से चला रही है।

  • Published Date: November 3, 2018 2:03 PM IST