comscore
News

Xiaomi ने अब तक Mi 9 स्मार्टफोन की दस लाख यूनिट शिप किए, जानें क्या हैं इसकी खूबियां

Xiaomi ने यह भी बताया कि उसने अब तक Mi 9 SE के 5 लाख यूनिट शिप कर चुकी है।

Xiaomi Mi 9 and Mi 9 Transparen Edition

Image credit: Telegram group 'Xiaomiui Global'.


चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने घोषणा की है कि वो अब तक Mi 9 की दस लाख यूनिट शिप चुका है। कंपनी ने अपना ये फोन इस साल फरवरी में लॉन्च किया था। शाओमी ने आगे ये भी बनाया कि वो Mi 9 SE के 5 लाख यूनिट शिप चुकी है। यानी इस स्मार्टफोन के अब तक 15 लाख यूनिट शिप कर चूकी हैं। बता दें कि शाओमी ने Mi 9 SE को फिलहाल ग्लोबली लॉन्च नहीं किया है। पिछले साल कंपनी ने इसी सीरीज के स्मार्टफोन Mi 8 के 10 लाख यूनिट को तीन सप्ताह में बेचे थे। वहीं चार महीने में कंपनी ने इस स्मार्टफोन के 60 लाख यूनिट बेचे थे। कंपनी ने हाल में ही Redmi Note 7 के 10 लाख यूनिट पिछले महीने बेचे थे। बता दें कि ये Redmi Note 7 के ये आकड़े सेल हैं वहीं Mi 9 के आकड़ें शिपमेंट के हैं। चाइनीच कंपनी शाओमी कुछ ही दिनों में 9 साल पूरे कर लेगी ऐसे में कंपनी चीन और भारत में कुछ प्रमोशन ऑफर दे सकती है।

शाओमी Mi 9 की स्पेसिफिकेशंस

शाओमी Mi 9 स्मार्टफोन Snapdragon 855 प्रोसेसर के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन है, जिसे 2.4Ghz पर क्लॉक किया गया है। फोन में गेमिंग एक्सपीरिएंस को पहले से बेहतर करने के लिए इस फोन में Adreno 640 GPU चिप लगी हुई है. यह चिप फोन में गेम लॉन्च होने साथ ही एक्टिवेट हो जाती है. शाओमी के इस फोन के रियर साइड ट्रिपल कैमरा सेटअप लगा हुआ है, जिसमें मेन कैमरा 48 मेगापिक्सल, एक 12 मेगापिक्सल का टेलेफोटो कैमरा और एक 16 मेगापिक्सल वाला वाइड एंगल कैमरा है।

शाओमी ने अपने इस नए नवेले फोन में 24 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया है. कंपनी का दावा है कि कैमरा में सफायर ग्लास की प्रोटेशन के साथ आता है, जोकि स्क्रैच प्रूफ हैं. इन-डिसप्ले फिंगरप्रिंट सैंसर वाले इस फोन में कंपनी ने 3,500mAh की बैटरी दी है जो 27W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है. इस फोन के बारे में और अधिक फीचर्स की जानकारी मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019 में मिलेगी.

  • Published Date: April 2, 2019 4:27 PM IST