comscore शाओमी का भारत में धमाल, एक दिन में बेच दिए 10 लाख से ज्यादा डिवाइस | BGR India hindi
News

शाओमी का भारत में धमाल, एक दिन में बेच दिए 10 लाख से ज्यादा डिवाइस

Xiaomi (शाओमी) ने भारतीय मार्केट में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। कंपनी ने ऑफलाइन मार्केट में महज एक दिन में 10 लाख से अधिक डिवाइस बेचने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। कंपनी ने ऑफिशियल प्रेस स्टेंटमेंट में इस बारे में जानकारी दी है।

xiaomi-manu-kumar-jain-805px

Xiaomi (शाओमी) ने भारतीय मार्केट में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। कंपनी ने ऑफलाइन मार्केट में महज एक दिन में 10 लाख से अधिक डिवाइस बेचने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। कंपनी ने ऑफिशियल प्रेस स्टेंटमेंट में इस बारे में जानकारी दी है। पिछले पांच सालों में चाइनीज कंपनी  Xiaomi ने भारत में बेहतरीन ग्रोथ हासिल की है। स्मार्टफोन से अपनी शुरुआत करने वाली शाओमी आज भारत में हेडफोन, स्मार्ट प्रॉडक्ट्स जैसे कई डिवाइस मार्केट में बेच रही है। कंपनी ने एक सिंगल डे में 10 लाख डिवाइस बेचने का रिकॉर्ड 10 जनवरी को हासिल किया है।
मंगलवार को एक प्रेस स्टेटमेंट में शाओमी ने जानकारी दी कि उसकी ऑफलाइन सेल्स ग्रोथ साल दर साल 70 पर्सेंट की ग्रोथ के साथ आगे बढ़ी है। वहीं फेस्विल सीजन में कंपनी की साल दर साल ग्रोथ 50 पर्सेंट से अधिक रही है। इसके अलावा कंपनी ने टीवी मार्केट में भी अच्छी खासी ग्रोथ हासिल की है। शाओमी का ऑफलाइन टीवी बिजनेस भी साल दर साल 400 पर्सेंट की तेजी से आगे बढ़ा है।


शाओमी के भारत में अभी ऑफलाइन मार्केट में 2500+ Mi Stores, 75+ Mi Home and 20+ Mi Studios हैं। इसके अलावा देश में कंपनी के सात हजार से अधिक Mi प्रीफर्ड पार्टनर्स हैं। कंपनी को भारत में अपना ऑफरेशन शुरू किए हुए पांच साल पहले ही पूरे हो गए हैं। कंपनी ने भारत में अपना एक्सक्लूसिव रिटेल स्टोर ‘Mi Home’ 10 मई 2017 को खोला था। कंपनी ने उस दौरान महज 12 घंटों में 5 करोड़ रुपये की सेल्स हासिल की थी।

वहीं इसके अलावा Xioami के ट्रेडमार्क डॉक्युमेंट के लीक होने के बाद यह बात लगभग कंफर्म हो गई है कि Poco लाइनअप बंद नहीं हुई है। इस लाइअप में अभी तक केवल एक फोन Poco F1 लॉन्च किया गया है। आने वाले फोन का नाम Poco F2 हो सकता है। _the_tech_guy नाम के ट्विटर हैंडल के जरिए पता चला है कि शाओमी ने एक ट्रेडमार्क फाइल किया है, जिसमें Poco F2 नाम देखा गया है। इससे यह बात साफ हो जाती है कि या तो शाओमी ने इस फोन पर काम करना शुरू कर दिया है, या इस फोन पर अब काम शुरू होना है।

  • Published Date: January 14, 2020 4:53 PM IST