comscore
News

29 नवंबर को श्रीलंका में कारोबार की शुरुआत करेगी शाओमी, ओप्पो-हुवावे को मिलेगी टक्कर

श्रीलंका में ओप्पो और हुवावे पहले ही कदम रख चुकी हैं।

Xiaomi. (File Photo: IANS)

Xiaomi. (File Photo: IANS)


चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी शाओमी ब्रांड के तौर पर भारत में स्थापित हो चुकी है। कंपनी ने भारत में सबसे पहले साल 2014 में कदम रखा था। अभी हाल ही मे कंपनी सैमसंग को पछाड़कर भारतीय मार्केट में दबदबा कायम करने में सफल रही है। शाओमी ने 2014 में ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के साथ डील के तहत भारतीय मार्केट में प्रवेश किया था। अब शाओमी भारत के बाद श्रीलंका के बाजार में भी अपने पांव पसारने जा रही है।

स्मार्टफोन के लिहाज से देखें तो श्रीलंका इस वक्त ग्रोइंग मार्केट है। श्रीलंका में ओप्पो और हुवावे पहले ही कदम रख चुकी है और अब शाओमी की बारी है। शाओमी इंडिया के हेड मनु जैन ने ट्वीट कर लिखा है कि श्रीलंका में कंपनी 29 नवंबर को प्रवेश करेगी। यहां के कोलंबो में शाओमी काराबोर की शुरुआत करेगी।

शाओमी भारत में स्मार्टफोन के अलावा दूसरी कैटिगरीज जैसे की स्मार्ट होम प्रोडक्ट, एक्ससरीज, गेमिंग लैपटॉप और दूसरे प्रोडक्ट्स का भी विस्तार कर रही है। अब यह देखना है कि शाओमी किस तरह से श्रीलंका में पहले से ही मौजूद अपने प्रतिस्पर्धी कंपनियों ओप्पो और हुवावे  से आगे निकलती है। वहीं, भारत में आज शाओमी ने अपना नया स्मार्टफोन Redmi Note 6 Pro लॉन्च किया है। Redmi Note 6 Pro को नॉच डिस्प्ले और बेहतर कैमरे के साथ लॉन्च किया गया है।

  • Published Date: November 22, 2018 2:43 PM IST