comscore
News

स्नैपड्रैगन 675 चिपसेट के साथ शाओमी जल्द ही लॉन्च करेगी नया स्मार्टफोन

शाओमी जल्द ही स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर के साथ स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है।

Xiaomi-1000th-service-center-805px

शाओमी जल्द ही स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर के साथ स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। शाओमी के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट मनु कुमार जैन ने इस बात की घोषणा की है। उन्होंने मंगलवार को एक समिट में इस बात की जानकारी दी है। बता दें कि क्वॉलकॉम ने आज ही अपना नया प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 675 पेश किया है। शाओमी का कहना है कि वो जल्द ही इस चिपसेट के साथ अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करेगी।

क्वॉलकॉम ने स्नैपड्रैगन 670 प्रोसेसर की सफलता के बाद स्नैपड्रैगन 675 चिपसेट पेश की है। इस नए चिपसेट को हॉन्ग कॉन्ग में चल रहे  4G/5G समिट में पेश किया गया है। मनु कुमार जैन ने भारत में शाओमी की ग्रोथ के बारे में भी जानकारी दी है। शाओमी ने हाल ही में भारत में मार्केट शेयर के मामले में दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग को पछाड़ा है। शाओमी का भारत में मार्केट शेयर 27 फीसदी है जबकि सैमसंग का 23 फीसदी। शाओमी के अलावा ओप्पो, वीवो और माइक्रोमैक्स टॉप 5 में शामिल हैं।

अगर स्नैपड्रैगन 675 चिपसेट की बात करें तो यह लेटेस्ट मिड-रेंज चिपसेट है। यह चिपसेट स्नैपड्रैगन 670 चिपसेट से 30 गुना ज्यादा फास्ट है। सोशल मीडिया एप्स इस चिपसेट के साथ 15 फीसदी फास्ट चल सकते हैं। स्नैपड्रैगन 675 चिपसेट कंपनी की पहली चिपसेट है जिसमें फेब्रिकेटिड 11nm नोड, कैमरा, गेमिंग और आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस को माइंड में रखकर बनाया गया है।

  • Published Date: October 23, 2018 2:32 PM IST