comscore
News

Xiaomi जल्द लॉन्च करेगी एंट्री लेवल स्मार्टफोन, TENAA की लिस्टिंग में स्पॉट हुआ Redmi 7A

Redmi 7A स्मार्टफोन Redmi 7 का डाउनटोन वेरिएंट होगा जो इस स्मार्टफोन से लोवर प्राइस पर बिक्री के लिए आएगा। इससे पहले हम Redmi 6 और Redmi 6A स्मार्टफोन में हम ये देख चुके हैं। लीक हुई जानकारी के मुताबिक Redmi 7A स्मार्टफोन का बैक डिजाइन मैट प्लास्टिक का होगा

xiaomi redmi 7 review lead

Credit - Rehan Hooda


चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी Xiaomi ने पिछले साल एंट्री लेवल सेगमेंट में दो – Redmi 6 और Redmi 6A स्मार्टफोन लॉन्च किए थे। इन दोनों शाओमी के स्मार्टफोन ने मार्केट में काफी दमदार परफॉर्मेंस किया था। इन दोनों स्मार्टफोन में फीचर और डिजाइन दोनों एक जैसे थे और कैमरा में फर्क था। शाओमी ने पिछले महीने ही इस सीरीज का अपग्रेड वर्जन Redmi 7 स्मार्टफोन लॉन्च किया था। अब कंपनी ने इस सीरीज का एक और स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। Redmi 7 स्मार्टफोन के बाद अब Redmi 7A स्मार्टफोन TENAA की लिस्टिंग में मॉडल नंबर M1903C3EC के साथ लिस्ट किया गया है।

Redmi 7A स्मार्टफोन Redmi 7 का डाउनटोन वेरिएंट होगा जो इस स्मार्टफोन से लोवर प्राइस पर बिक्री के लिए आएगा। इससे पहले हम Redmi 6 और Redmi 6A स्मार्टफोन में हम ये देख चुके हैं। लीक हुई जानकारी के मुताबिक Redmi 7A स्मार्टफोन का बैक डिजाइन मैट प्लास्टिक का होगा, जो मुख्य अंतर है वह कैमरा सेटअप का होगा। Redmi 7A स्मार्टफोन की लीक तस्वीर में स्मार्टफोन के बैक में सिंगल कैमरा देखने को मिला है वहीं Redmi 7 स्मार्टफोन में ड्यूल कैमरा सेटअप होगा।

इस फोन के फ्रंट के डिजाइन की बात करें तो इस स्मार्टफोन के बॉटम में चिन देखने को मिल रही है। फिलहल स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई हैं। बता दे इस इस वेरिएंट में Redmi 7 से कम पावरफुल चिपसेट और मैमोरी कम दी जा सकती है। बता दें कि Redmi 7 को कंपनी ने 2GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ 8,000 रुपये की कीमत में लॉन्च किया है। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि कंपनी नया Redmi 7A स्मार्टफोन को किस कीमत में बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध करवाएगा।

Redmi 7 : स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

Redmi 7 में 6.26-इंच HD+ डिस्प्ले मिलेगी, जिसका रिजॉल्यूशन 1520×720 पिक्सल का है। इसके साथ ही कंपनी ने Redmi 7 में भी Corning Gorilla Glass 5 प्रोटेक्शन दिया है। Redmi 7, 14nm Snapdragon 632 ऑक्टा कोर SoC से लैस है जिसकी स्पीड 1.8GHz पर क्लॉक की गई है। स्मार्टफोन में शामिल ड्यूल कैमरा में 12-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। कंपनी Redmi 7 स्मार्टफोन में 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा ऑफर कर रही है। इस स्मार्टफोन में 4,000mAh की बैटरी दी गई है। Redmi 7 Android 9 Pie OS पर बेस्ड MIUI 10 पर रन करता है।

  • Published Date: May 17, 2019 4:54 PM IST