comscore Xiaomi के बिल्कुल नए स्मार्टफोन Redmi X का पोस्टर हुआ लीक, दिखाई दिया पॉप-अप सेल्फी कैमरा | BGR India
News

Xiaomi के बिल्कुल नए स्मार्टफोन Redmi X का पोस्टर हुआ लीक, दिखाई दिया पॉप-अप सेल्फी कैमरा

Leak हुए पोस्टर में Xiaomi Redmi X स्मार्टफोन को मेटल चेसी और ग्लास बैक डिजाइन के साथ देखा जा सकता है।

Xiaomi-Redmi-X-poster-leak

हाल ही में हमें शाओमी के सब-ब्रांड Redmi द्वारा नया पॉप-अप सेल्फी कैमरा वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी के बारे में पता चला था। कंपनी ने इस अपकमिंग स्मार्टफोन को Weibo में टीज किया था, जिसमें स्मार्टफोन में फुल स्क्रीन डिस्प्ले और पॉप-अप सेल्फी कैमरा होने की जानकारी मिली थी। टीजर मे Redmi के अब तक लॉन्च हुए ज्यादातर स्मार्टफोन को देखा गया था और वीडियो के आखिर में एक Redmi स्मार्टफोन दिखाया गया था, जिसमें पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया था। हालांकि वीडियो में इस स्मार्टफोन के नाम के बारे में किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई थी। अब एक नए पोस्टर से पता चला है कि यह फुल-स्क्रीन और पॉप-अप सेल्फी कैमरा वाला स्मार्टफोन Redmi X के नाम से लॉन्च होगा।

लेटेस्ट पोस्टर या इमेज रेंडर को देखकर पता चलता है कि स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कसैमरा सेटअप होगा। इस डिवाइस में Mi 9 के जैसे ही पॉप-अप सेल्फी कैमरा भी दिया गया है। इससे पहले कई खबरों से हमे पता चल चुका है कि Redmi अपने एक स्नैपड्रैगन 855 SoC वाले स्मार्टफोन पर काम कर रहा है। यहां तक की रेडमी ने यह खुद कंफर्म किया है कि कंपनी इस स्मार्टफोन को इस साल लॉन्च करने वाली है।

पोस्टर में स्मार्टफोन को मेटल चेसी और ग्लास बैक डिजाइन के साथ देखा जा सकता है। खबर है कि इस स्मार्टफोन में 6.39-इंच की डिस्प्ले दी जाएगी, जिसका रिजॉल्यूशन 2340 x 1080 पिक्सल होगा। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में रियर फिंगरप्रिंट स्कैनर के बजाए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर होगा।

इतना ही नहीं, हाल में सामने आई कुछ खबरों की माने तो शाओमी Redmi-ब्रांड के तहत एक नई डिवाइस लॉन्च कर सकता है, जो पॉप-अप सेल्फी कैमरा, स्नैपड्रैगन 730 SoC, 4,000mAh बैटरी और ट्रिपल रियर कैमरा के साथ आएगा। इसके ट्रिपल कैमरा सेटअप में 48-मेगापिक्सल सेंसर के साथ 8-मेगापिक्सल का सेकंड्री सेंसर और एक 13-मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस होगा।

भले ही इस डिवाइस का नाम नहीं बताया गया हो, लेकिन ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस स्मार्टफोन को चीन में Redmi Pro 2 के नाम से लॉन्च कर सकती है और भारत में इस डिवाइस को Poco के बैनर तले Poco F2 के नाम से लॉन्च किया जाएगा। फिलहाल यह सब अफवाहें हैं और ऐसा भी हो सकता है कि कंपनी इस स्मार्टफोन को भारत में बिल्कुल नए नाम के साथ लॉन्च करे।

  • Published Date: May 2, 2019 11:51 AM IST