comscore
News

Xiaomi के अपकमिंग Mi A3 और Mi A3 Lite स्मार्टफोन में होगा Snapdragon 700 सीरीज का चिपसेट

Xiaomi के अपकमिंग Mi A3 और Mi A3 Lite स्मार्टफोन में कंपनी 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दे सकती है। Mi A3 और Mi A3 Lite दोनों Android One डिवाइस होंगी।

xiaomi-mi-a2-first-impressions-2

चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी Xiaomi अपने तीन नए स्मार्टफोन पर काम कर रही है, जिनमें से एक उसका फ्लैगशिप स्मार्टफोन है और दो स्मार्टफोन Android One डिवाइस हैं। माना जा रहा है कि Xiaomi बहुत जल्द Mi A3 और Mi A3 Lite स्मार्टफोन जल्द लॉन्च कर सकती है जो कि Google के Android One प्रोग्राम के तहत बनाए स्मार्टफोन होंगे। अब जो रिपोर्ट सामने आ रही हैं उनके मुताबिक, कंपनी के ये अपकमिंग स्मार्टफोन Qualcomm के Snapdragon 700 series के चिपसेट के साथ लॉन्च किए जा सकते हैं।

Xiaomi India के ग्लोबल वीपी और मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने बताया है कि उनकी कंपनी भारत में बहुत जल्द Snapdragon 730-से लैस स्मार्टफोन लॉन्च करेंगे। अटकलें लगाई जा रही हैं कि वे शाओमी के Mi A3 सीरीज के स्मार्टफोन की बात कर रहे थे। वहीं टेक वेबसाइट XDA की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Mi A3 सीरीज के स्मार्टफोन में Snapdragon 710 या Snapdragon 712 चिपसेट दिया जा सकता है।

ऐसे में ये देखना काफी रोचक होगा कि शाओमी Mi A3 सीरीज के स्मार्टफोन में Snapdragon का कौन सा चिपसेट के साथ लॉन्च किया जाएगा। Mi A3 सीरीज के ये स्मार्टफोन पिछले साल लॉन्च किए गए Mi A2 स्मार्टफोन के अपग्रेड मॉडल होंगे। कंपनी ने पिछले साल इन स्मार्टफोन को Qualcomm के Snapdragon 660 चिपसेट के साथ लॉन्च किया है जो कि Android One डिवाइस थे।

उम्मीद लगाई जा रही है कि  Mi A2 सीरीज के स्मार्टफोन की तरह इस साल लॉन्च किए जाने वाले Mi A3 Android One सीरीज के स्मार्टफोन में लेटेस्ट Android OS के साथ लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी के ये अपकमिंग स्मार्टफोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ लॉन्च किए जा सकते हैं। रूमर्स की माने तो दोनों स्मार्टफोन में 32- मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है।

वहीं कुछ रिपोर्ट में दावा  किया गया है कि कंपनी Xiaomi Mi 6X स्मार्टफोन का सीक्वेल Xiaomi Mi 9X को जल्द ही लॉन्च कर सकती है। चीन की टेक वेबसाइट Gizmochina की रिपोर्ट के मुताबिक Mi 9X फोन की स्पेसिफिकेशन Mi A3 से मिलती है। लेकिन Mi 9X स्मार्टफोन कंपनी MIUI के साथ आता है वहीं Mi A3 में स्टॉक Android OS के साथ आता है।

  • Published Date: May 6, 2019 4:03 PM IST
  • Updated Date: May 6, 2019 4:38 PM IST