comscore
News

शाओमी इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट वाले दो नए एंड्रॉइड वन स्मार्टफोन पर कर रहा है काम

दोनों डिवाइस को ‘fod’ के साथ टेस्ट किया गया है, जिसका फुल फॉर्म फिंगर ऑन डिस्प्ले होता है।

xiaomi-mi-a2-review-bgr-india-5

शाओमी के अधिकतर स्मार्टफोन एंड्रॉइड बेस्ड MIUI पर बेस्ड होते हैं, लेकिन कंपनी के कुछ स्मार्टफोन ऐसे भी है, जो कस्टम UI से हटकर यूजर को स्टॉक एंड्रॉइड एक्सपीरिएंस देते हैं। सितंबर 2017 में कंपनी ने Mi A1 लॉन्च किया था, जिसमें प्योर स्टॉक एंड्रॉइड मिलता है। इसके बाद कंपनी ने इसे Mi A2 और Mi A2 लाइट में भी यही स्टॉक एंड्रॉइड एक्सपीरिएंस दिया था। अब ऐसा लग रहा है कंपनी Mi A-सीरीज में कुछ अन्य थर्ड-जेनरेशन डिवाइस जोड़ने वाली है।

XDA Developers के मुताबिक, कंपनी अपने अपने दो एंड्रॉइड वन डिवाइस पर काम कर रहा है, जिनका कोडनेम ‘bamboo_sprout’ और ‘cosmos_sprout’ है। कंपनी के पहले लॉन्च हुए एंड्रॉइड वन स्मार्टफोन के कोडनेम में भी ‘Sprout’ देखने को मिला था, जो कि बाद में Mi A2 और Mi A2 लाइट के नाम से लॉन्च हुए थे।

एंड्रॉइड वन लाइनअप का हिस्सा होने के नाते, इसमें कोई शक नहीं है कि Mi A3 और Mi A3 लाइट में भी स्टॉक एंड्रॉइड पाई OS शामिल होगा। इसके अलावा इन स्मार्टफोन को एंड्रॉइड Q अपडेट भी मिलेगी। इतना ही नहीं इस स्मार्टफोन के दो अन्य मुख्य फीचर्स के बारे में भी पता चला है।

रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि दोनों डिवाइस को ‘fod’ के साथ टेस्ट किया गया है, जिसका फुल फॉर्म फिंगर ऑन डिस्प्ले होता है। एक ओर Vivo भी अपनी मिड-रेंज डिवाइस में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दे रहा है तो ऐसे में इसमें कोई शक नहीं है कि शाओमी भी अपने मिड-रेंज स्मार्टफोन में इसका यूज करे। इसके अलावा रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि इसमें 32-मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा होगा। यह कैमरा सेंसर स्मार्टफोन में शामिल वाटरड्रॉप नॉच में सेट किया जा सकता है।

  • Published Date: March 22, 2019 11:29 AM IST