comscore
News

शाओमी Poco F1 को नई OTA अपडेट में मिला नया कैमरा फीचर और बेहतर परफॉर्मेंस

अपडेट में फोन में मौजूद ड्यूल माइक्रोफोन की परफॉर्मेंस को भी बेहतर किया गया है

poco-f1-front

Poco F1 लॉन्च करके शाओमी ने स्मार्टफोन सेगमेंट में साफ तौर से कम कीमत पर प्रीमियम फीचर्स की पेशकश के लिए एक नया बेंचमार्क सेट किया है। सिर्फ 20,909 रुपये की कीमत पर पोको F1 आसानी से वनप्लस 6 और आसुस जेनफोन 5Z जैसे स्मार्टफोन के साथ कंपीट करता है। यह दोनों स्मार्टफोन 30,000 रुपये से अधिक की कीमत में आते हैं।

बात करें Poco F1 की तो स्मार्टफोन बहुत अच्छा है, लेकिन कुछ रिपोर्टों ने इसके सॉफ्टवेयर पार्ट में मामूली समस्याओं का सामना करने की बात कही है। हालांकि अब शाओमी ने अपने कस्टम Poco MIUI के लिए ओटीए अपडेट रोल-आउट शुरू कर दिया है जो मामूली समस्याओं को दूर करने, कुछ नए फीचर्स और बेहतर सिस्टम स्टोबिलिटी लाता है।

MySmartPrice के मुताबिक, नई अपडेट MIUI v9.6.18 वर्जन से रोल-आउट हो रहा है और इसका साइज 335MB है। इस अपडेट के लिए यूजर्स को पहले से ही नोटिफिकेशन मिलनी शुरू हो गई है। इस अपडेट का मुख्य पार्ट इसमें दिया गया कैमरा एेप में सुधार है। अपडेट के बाद अब कैमरा एेप तस्वीरों को जल्दी ओपन और प्रोसेस करेगी। इसमें कैमरा एेप के इंटर्फेस में भी थोड़ा बदलाव हुआ है। अब आप फ्रंट कैमरा में ब्यूटिफिकेशन मोड को सीधा एक्सेस कर सकता है, जाहां आपको 5 ब्यूटिफिकेशन लेवल चुनने को मिलते हैं और यहां तक की आप मोड को बंद भी कर सकते है।

इसके अलावा अपडेट के बाद फोन में मौजूद ड्यूल माइक्रोफोन की परफॉर्मेंस को भी बेहतर किया गया है, जिससे इसकी अॉडियो क्वालिटी में सुधार होता है। यह मल्टिपल एेप्स के अच्छी तरह से लॉन्च ना हो पाने की समस्या को भी ठीक करता है।


MIUI में पहले से दी हुई Mi Roaming एेप को भी हटा दिया गया है। यह एेप यूजर को दूसरे देशों में रोमिंग के वक्त बिना सिम को स्विच करें मोबाइल डाटा का यूज करने देता है। एेसा हो सकता है बहुत कम यूजर के इस एेप में दिलचस्बी दिखाने के कारण शाओमी ने इस एेप को हटा दिया हो।

You Might be Interested

Xiaomi Pocophone F1
Android 8.1 Oreo
Snapdragon 845 octa-core SoC
12MP + 5MP
  • Published Date: September 4, 2018 1:33 PM IST