comscore
News

शाओमी रेडमी 6A और रेडमी 6 को मिली नई सिक्योरिटी अपडेट

इस अपडेट में ईयरफोन के आइकॉन का ना दिखाई देना और स्क्रीनशॉट की स्क्रॉलिंग में आने वाली समस्या को भी ठीक किया गया है।

Xiaomi Redmi 6 (14)

शाओमी ने अपने दो स्मार्टफोन रेडमी 6 और रेडमी 6A के लिए अपडेट रोल-आउट करनी शुरू कर दी है। कंपनी ने इस अपडेट में स्मार्टफोन्स के लिए दिसंबर 2018 सिक्योरिटी पैच भी शामिल किया है। एंड्रॉइड 8.1 ओरियो पर बेस्ड यह MIUI 10 अपडेट एंड्रॉइ़ड सिक्योरिटी पैच के साथ-साथ कुछ अन्य समस्याओं के फिक्स भी लेकर आती है। दोनों ही स्मार्टफोन MIUI 9 के साथ पिछले साल सितंबर में लॉन्च हुए थे। बाद में दोनों ही स्मार्टफोन्स को MIUI 10 अपडेट मिल गई थी।

MSP की रिपोर्ट के मुताबिक, अपडेट का साइज 450MB है और यह दोनों डिवाइस के लिए कई सिक्योरिटी और बग फिक्स लेकर आती है। अपडेट ओवर-द-एयर (OTA) के जरिए दी जा रही है, जिसका मतलब है कि आपको यह अपडेट प्राप्त होने के साथ ही इसकी नोटिफिकेशन भी मिल जाएगी। आप इस अपडेट को खुद से डाउनलोड कर इंस्टॉल भी कर सकते हैं।

अपडेट MIUI वर्जन 10.2.2 के साथ आती है और इसके चेंजलॉग में लंबी बग फिक्स की लिस्ट दी गई है। शाओमी ने इस अपडेट में फ्रंट कैमरा या बैक कैमरा पर स्विच करते वक्त आने वाले एलिमेंट इश्यू को भी फिक्स कर दिया है। इसके अलावा कॉल के वक्त फिंगरप्रिंट सेंसर का कई बार काम ना करने की समस्या को भी फिक्स किया गया है।

इस अपडेट में ईयरफोन के आइकॉन का ना दिखाई देना और स्क्रीनशॉट की स्क्रॉलिंग में आने वाली समस्या को भी ठीक किया गया है। फिलहाल यह दोनों अपडेट एंड्रॉइड 8.1 ओरियो पर बेस्ड है, लेकिन ऐसी खबर है कि कंपनी इन दोनों डिवाइस के लिए इस साल की तीसरी तिमाही तक एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट रोल-आउट कर सकती है। हालांकि कुछ रिपोर्ट इसके डीले होने की ओर इशारा कर रही है।

You Might be Interested

Xiaomi Redmi 6

7999

Android 8.1 Oreo (MIUI 10)
MediaTek Helio P22 octa-core SoC
Dual 12MP + 5MP
  • Published Date: January 18, 2019 2:44 PM IST
  • Updated Date: January 18, 2019 2:44 PM IST