comscore
News

तो इसलिए बंद हो रही है YouTube की गेमिंग ऐप

नए गेमिंग सेक्शन में 'अॉन द राइज सेक्शन' के तहत नए और आने वाले गेम मेकर होंगे, ताकि उन्हें (और उनके कंटेंट) ज्यादा एक्सपोजर दिया जा सके।

youtube-gaming

Image Credit: YouTube Blog


साल 2015 में यूट्यूब ने यूट्यूब गेमिंग ऐप को लॉन्च किया था। यह एक अगल गेमिंग एेप है जो वीडियो गेम लाइव-स्ट्रीम और गेमिंग से जुड़ी बाकी वीडियो को दिखाता है। अमेजन के स्वामित्व वाली एक पॉप्यूलर वीडियो गेम स्ट्रीमिंग वेबसाइट Twitch.tv के साथ कंपीट करने के लिए ऐप को पेश किया गया था। हालांकि ऐसा लगता है कि ऐप को उतना अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला जितना गूगल को उम्मीद थी। इसलिए कंपनी ने अब इसे बंद करने का फैसला किया है।

अॉफिशियल यूट्यूब ब्लॉग पर खबरों की घोषणा करते हुए Google ने कहा कि वह इस YouTube गेमिंग सर्विस को YouTube की मेन वेबसाइट में मर्ज कर रहा है। यूजर्स अब https://www.youtube.com/gaming पर जा सकते हैं, जहां वे पेज के टॉप पर कंटेंट की फीड देख सकेंगे। इसके अलावा यहां यूजर्स सब्स्क्राइब किए गए चैनल, नए अपलोड और लाइव-स्ट्रीम देख सकेंगे।

इसके अलावा यूट्यूब की वेबसाइट पर नए गेमिंग सेक्शन में गेम के लिए एक डेडिकेटिड पेज होगा, जो पॉप्यूलर वीडियो, स्ट्रीम और बाकी डेवलपर द्वारा बनाए गए गेम जैसे कंटेंट दिखाएगा। इन पेज को सब्सक्राइब भी किया जा सकता है।

नए गेमिंग सेक्शन में ‘अॉन द राइज सेक्शन’ के तहत नए और आने वाले गेम मेकर होंगे, ताकि उन्हें (और उनके कंटेंट) ज्यादा एक्सपोजर दिया जा सके। हर हफ्ते वेबसाइट एक नए गेम मेकर को दिखाया जाएगा। यह सर्विस फिलहाल अमेरिका में लॉन्च हो रही है लेकिन आने वाले समय में बाकी देशों में इसे लॉन्च किया जाएगा।

  • Published Date: September 19, 2018 5:09 PM IST