comscore Youtube ने स्टूडेंट्स के लिए 59 रुपये में पेश किया Youtube Music Premium और Youtube Premium का सब्सक्रिप्शन | BGR India
News

Youtube ने स्टूडेंट्स के लिए 59 रुपये में पेश किया Youtube Music Premium और Youtube Premium का सब्सक्रिप्शन

YouTube के इस Student Plan के तहत छात्र YouTube Music Premium सब्सक्रिप्शन को केवल 59 रुपये प्रति महीने की कीमत में सब्सक्राइब कर सकते हैं, वहीं YouTube Premium वीडियो सर्विस 79 रुपये प्रति महीना कीमत में मिल रहा है। YouTube का कहना है कि ये ‘Student Plans’ केवल मान्यता प्राप्त कॉलेज और यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले फुल-टाइम स्टूडेंट्स (छात्रों) के लिए है।

youtube music artists

YouTube ने भारत में YouTube Music Premium और Youtube Premium सर्विस के लिए स्पेशल Student Plans की घोषणा की है। जैसा की नाम से पता चलता है यह स्पेशल प्लान खास तौर पर कॉलेज जानें वाले छात्रों के लिए पेश किया गया है। इसके तहत छात्रों को Youtube की प्रीमियम वीडियो और म्यूजिक सर्विस का सब्सक्रिप्शन कम दाम में दिया जा रहा है। YouTube के इस Student Plan के तहत छात्र YouTube Music Premium सब्सक्रिप्शन को केवल 59 रुपये प्रति महीने की कीमत में सब्सक्राइब कर सकते हैं, वहीं YouTube Premium वीडियो सर्विस 79 रुपये प्रति महीना कीमत में मिल रहा है। छात्र इन प्लान को YouTube के डेडिकेटिड प्रीमियम सर्विस पेज पर जाकर सब्सक्राइब कर सकते हैं।

YouTube का कहना है कि ये ‘Student Plans’ केवल मान्यता प्राप्त कॉलेज और यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले फुल-टाइम स्टूडेंट्स (छात्रों) के लिए है। कंपनी ने इस प्लान को सब्सक्राइब करने के इच्छुक स्टूडेंट्स के लिए वेबसाइट पर कुछ एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया भी दिए हैं। इनमें से Youtube Music प्लान को सब्सक्राइब करने के लिए छात्र को youtube.com/musicpremium/student लिंक पर जाना होगा , वहीं YouTube Premium प्लान को लेने के लिए youtube.com/premium/student लिंक पर जाना होगा।

आपको बता दें कि इस साल मार्च में Google ने भारत में ऑनलाइन म्यूजिक स्ट्रिमिंग सर्विस Youtube Music लॉन्च की थी और साथ ही YouTube Premium की शुरुआत भी की थी। कंपनी ने इससे पहले पिछले साल जून में US में इस म्यूजिक स्ट्रिमिंग सर्विस को लॉन्च किया था। भारत में यूट्यूब अंग्रेजी और हिंदी के साथ 9 रिजनल भाषाओं – तमिल, तेलूगू, पंजाबी, मराठी, गुजराती, बंगाली, कन्नड़, भोजपुरी और मलयालम में अपनी सर्विस देता है।

भारत में यूट्यूब प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन को यूजर्स 129 रुपये प्रतिमाह में खरीद सकते हैं, जिसमें उन्हें एड-फ्री एक्सप्रीएंस के साथ-साथ ऑरिजन वीडियो कंटेट भी मिलेगा। इसके साथ ही यूजर्स 189 रुपये प्रतिमाह में फैमिली सब्सक्रिप्शन भी खरीद सकते हैं जिसमें घर के छह सदस्य इस सर्विस का बेनिफिट ले सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: May 29, 2019 5:03 PM IST