comscore YU Yunique 2 आज भारत में होगा लॉन्च, जानें इसके बारे में सबकुछ | BGR India
News

YU Yunique 2 आज भारत में होगा लॉन्च, जानें इसके बारे में सबकुछ

YU Yunique 2 कंपनी द्वारा साल 2015 में लॉन्च किए गए स्मार्टफोन YU Yunique का ही एक नया वेरियंट है।

  • Updated: February 15, 2022 4:11 PM IST
yu-yunique-2-to-launch-india

माइक्रोमैक्स सब ब्रांड कंपनी YU ने पिछले महीने ही Yureka Black स्मार्टफोन को लॉन्च किया था जिसकी कीमत 8,999 रुपए है। वहीं अब कंपनी आज एक और नया स्मार्टफोन YU Yunique 2 लॉन्च करेगी। सोशल मीडिया अकाउंट पर कंपनी द्वारा इसके बारे में काफी समय से खुलासे किए जा रहे हैं। वहीं अब कंपनी आॅफिशियल तौर पर स्पष्ट कर दिया है कि वह आज YU Yunique 2 को लॉन्च करेगी। Also Read - Flipkart पर डिस्काउंटेड कीमत पर मिल रहे हैं Micromax के स्मार्टफोन

Also Read - माइक्रोमैक्स YU Ace आज होगा लॉन्च, यह हो सकती है कीमत

जैसा कि इस स्मार्टफोन के नाम YU Yunique 2 से स्पष्ट होता है कि यह YU Yunique का एक नया वेरियंट है। YU Yunique को साल 2015 में 4,999 रुपए की कीमत के साथ लॉन्च किया गया था। वहीं उम्मीद की जा सकती है​ कि कंपनी YU Yunique 2 को भी बजट श्रेणी में अंतर्गत ही पेश करेगी। पिछले हफ्ते, आज लॉन्च होने वाले इस स्मार्टफोन के रिटेल बॉक्स की इमेज सामने आई थी। किंतु उसमें फोन के हार्डवेयर और स्पेसिफिकेशन की जानकारी नहीं दी गई थी। Also Read - YU Ace की लॉन्च से पहले तस्वीर हुई लीक, 30 अगस्त को होगा लॉन्च

इसे भी देखें: एक नए लीक रेंडर से सामने आया iPhone 8 का फाइनल डिजाइन, क्या ऐसा दिखेगा ये नया डिवाइस?

हालांकि इसके डिजाइन के कुछ संकेत जरूर सामने आए थे। जिसके मुताबिक आने वाला यह स्मार्टफोन मेटल यूनीबॉडी के साथ गोल्डन रिंग ऐज से निर्मित होगा। रिटेल बॉक्स पर दी गई इमेज के अनुसार इसमें साइड बेजल कम होगा, डिवाइस में फ्रंट फेसिंग कैमरा, ईयरपीस और उपर सेंसर दिए गए हैं। उम्मीद है कि इसमें डिसप्ले के नीचे कपैसिटिव एंड्राइड नेविगेशन बटन मौजूद होंगे।

हाल ही में गीकबैंच पर YU के दो स्मार्टफोन के कुछ स्पेसिफिकेशन की जानकारी जारी की गई थी जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि कंपनी YU Yunique 2 को दो वेरियंट में लॉन्च कर सकती है। दोनों ही स्मार्टफोन 1.2गीगाहर्ट्ज मीडियाटेक के MT6737 क्वाडकोर प्रोसेसर और एंड्राइड 7.0 नौगट पर आधारित हो सकते हैं। इसके अलावा अभी तक इस स्मार्टफोन के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

इसे भी देखें: गूगल सर्च अपडेट से शहर​ में होने वाली घटनाओं को खोजना हुआ आसान

यदि साल 2015 में लॉन्च किए गए स्मार्टफोन YU Yunique के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 4.7-इंच का एचडी डिसप्ले दिया गया है। जिसका स्क्रीन रेजल्यूशन 1280×720पिक्सल है। यह स्मार्टफोन 1.2गीगहर्ट्ज् स्नैपड्रैगन 410 64बिट क्वाडकोर प्रोसेसर पर कार्य करता है। इसमें एड्रीनो 306 जीपीयू, 1जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल मैमोरी दी गई है। जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के सपोर्ट से बढ़ाया जा सकता है। स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 2,000एमएएच की बैटरी है। कनेक्टिविटी आॅप्शन के तौर पर डुअल सिम कार्ड स्लॉट, 4जी एलटीई सपोर्ट, वाईफाई, ब्लूटूथ और जीपीएस दिए गए हैं।

इसे भी देखें: जानें हैकर्स से कैसे बचाएं अपना फेसबुक अकाउंट, ये टिप्स आयेंगे आपके बहुत काम…

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 25, 2017 9:45 AM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 4:11 PM IST


You Might be Interested

YU Yureka Black

8999

Android 6.0 Marshmallow
Qualcomm Snapdragon 430 Octa Core 1.4 GHz Processor
13 MP

new arrivals in india