comscore क्रेडिट कार्ड से भी छोटा है Zanco Tiny T1 फोन | BGR India
News

क्रेडिट कार्ड से भी छोटा है Zanco Tiny T1 फोन

दुनिया का सबसे छोटा फोन होने का दावा कंपनी ने खुद किया है।

  • Updated: February 15, 2022 4:53 PM IST
Zanco Tiny T1 new

काफी सालों से मोबाइल फोन निर्माता कंपनियां हैडसेट के डिजाइन पर काम कर रही हैं। फ्लिप फोन, फैबलेट और अल्ट्रा स्लिम डिजाइन के साथ-साथ मार्केट में कई नेनो मोबाइल फोन भी हैं। वहीं, अमेरिका की कंपनी ने Kickstarter कैंपेन में एक मोबाइल फोन को लिस्ट किया है। Zanco tiny t1 नाम के इस फोन को लेकर कंपनी का दावा है कि यह दुनिया का सबसे छोटा फोन हैं। Also Read - Smartphone Buying Guide: फोन खरीदने से पहले ये 5 चीजें नहीं देखीं तो पक्का ठगे जाएंगे

Also Read - अलर्ट! 10 में से 4 मोबाइल फोन पर साइबर अटैक का खतरा, जानें कैसे बचें

इस फोन का साइज क्रेडिट कार्ड से छोटा और सिक्के से भी हल्का है। आज क समय में आने वाले 6-इंच डिसप्ले साइज वाले स्मार्टफोन को देखते हुए Zanco tiny t1 काफी अलग तरह का फोन है। वहीं, इसी साल Elari NanoPhone C को भारत में लॉन्च किया गया था। 3,940 रुपए में की कीमत वाले इस फोन का वजन 30 ग्राम है और यह 94.4×35.85×7.6mm का है। Also Read - Budget 2021 Update: आम आदमी की जेब पर बढ़ेगा बोझ, महंगे हो सकते हैं मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक आइटम

अगर बात करें Zanco Tiny T1 फोन की तो यह अल्फान्यूमरिक कीबोर्ड के साथ आता है। फोन का वजन 13 ग्राम है और इसका डाइमेंशन 46.7x21x12mm है। अगर बात करें इसकी कीमत की तो अभी शुरुआती ऑफर के तहत इसकी कीमत 2,280 रुपए रखी गई है। उम्मीद की जा रही है कि फोन को अगले साल मई महीने में उपलब्ध कराया जाएगा।

इसके अलावा बात करें फोन में मौजूद कुछ स्पेसिफिकेशन की तो इस फोन में मीडियाटेक एमटीके6261डी मदरबोर्ड दिया गया है। इसके अलावा उपभोक्ता 300 कॉन्टेक्ट फोनबुक में स्टोर कर सकते हैं। साथ ही Zanzo tiny t1 फोन में 50 मैसेज भी और कॉल लॉग में 50 इनकमिंग/ आउटगोइंग नंबर का रह सकते हैं। इसमें 32MB की स्टोरेज दी गई है। कनेक्टिविटी ऑप्शन के लिए Zanco tiny t1 में 2जी, ब्लूटूथ और माइक्रो-यूएसबी मौजूद है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: December 21, 2017 8:39 AM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 4:53 PM IST



new arrivals in india