comscore
News

ZTE Axon 7 को मिलने वाला एंड्राइड Oreo अपडेट में मिलेगा नियर स्टॉक UI और बेहतर बैटरी परफॉरमेंस

अभी कुछ समय पहले ही ZTE ने इस बात की घोषणा की थी कि वह अपने ZTE Axon 7 स्मार्टफोन मको एं

  • Published: February 16, 2018 4:00 PM IST
zte-axon-7-launched

अभी कुछ समय पहले ही ZTE ने इस बात की घोषणा की थी कि वह अपने ZTE Axon 7 स्मार्टफोन मको एंड्राइड Oreo का अपडेट देने वाला है। और अब इस चीन बेस्ड कंपनी ने इस अपडेट को US में जारी कर दिया है, और यहाँ के यूजर्स अपने एंड्राइड Oreo के बीटा प्रोग्राम के लिए अपने आपको रजिस्टर कर सकते हैं।

इसके अलाव कंपनी ने कहा है कि इस अपडेट के साथ ही आपके फोन में आपको नियर-स्टॉक एंड्राइड का एक्सपीरियंस मिलने वाला है। इसके साथ साथ ऐसा भी सामने आ रहा है कि इस अपडेट के साथ ही आपको एक बेहतर बैटरी परफॉरमेंस भी मिलने वाली है। इसके अतिरिक्त आपको फास्टर बूट स्पीड, Picture-in-Picture mode और अन्य फीचर भी मिल रहे हैं।

हालाँकि अभी कंपनी की ओर से इस बात के बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है कि आखिर स्मार्टफोन को आधिकारिक तौर पर पब्लिक अपडेट करब मिलेगा। फोन को लॉन्च के समय मार्शमैलो के साथ पेश किया गया था। इसके बाद इसे नौगट का अपडेट दिया गया, और अब इसे एंड्राइड Oreo का अपडेट देने की चर्चा शुरू हो गई है।

ZTE Axon 7 स्मार्टफोन में एक 5.5-इंच की 2K रेजोल्यूशन वाली डिस्प्ले मिल रही है, इसके अलावा इसे स्क्रीन को 2।5D का कर्व भी दिया जाने वाले है। स्मार्टफोन में एक 3250mAh क्षमता की बैटरी भी होने वाली है, जो क्वालकॉम की क्विक चार्ज 3.0 तकनीकी को सपोर्ट करता है।

आपको यह भी बता दें कि स्मार्टफोन में आपको क्वालकॉम का स्नेपड्रैगन 820 प्रोसेसर मिल रहा है, इसके अलावा इसमें आपको एक 4GB की रैम के साथ 64GB की इंटरनल स्टोरेज भी दी गई है। स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए एक 20-मेगापिक्सल का f/1.8 अपर्चर वाला कैमरा OIS और EIS तकनीकी के साथ मिल रहा है, इसके साथ ही इसमें एक 8-मेगापिक्सल का f/2.2 88-डिग्री वाइड एंगल वाला सेल्फी कैमरा मिल रहा है।

गौरतलब हो कि, अभी हाल ही में सामने आई एक खबर के अनुसार, कंपनी ने CEO ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि कंपनी के आगामी स्मार्टफोन को ZTE Axon 9 नाम से लॉन्च किया जाएगा, अभी तक ऐसा सामने आ रहा था कि इस डिवाइस को ZTE Axon 8 नाम से लॉन्च किया जाएगा। कंपनी की ओर से यह स्मार्टफोन एक हथियार की तरह काम कर सकता है, क्योंकि सैमसंग और एप्पल को कड़ी टक्कर देने के लिए इस स्मार्टफोन का निर्माण किया जा रहा है।

You Might be Interested

ZTE Axon Elite
Android 5.1.1 Lollipop
Qualcomm’s 64-bit Snapdragon 810 (quad-core 1.5GHz + quad-core 2GHz) processor
13 MP + 2MP (dual-lens snapper),4128 x 3096 pixels, autofocus, dual-LED flash
  • Published Date: February 16, 2018 4:00 PM IST