comscore
News

11 साल के बच्चे ने PUBG गेम को बंद करने के लिए सरकार को लिखी चिट्ठी

बच्चा बॉम्बे हाईकोर्ट में पीआईएल दाखिल करने की योजना पर भी काम कर रहा है।

PUBG PS4

Image Credit: PlayStation


भारत समेत दुनियाभर में PUBG गेम काफी पॉप्युलर है। हालांकि मुंबई के बांद्रा में रहने वाले एक 11 साल के एक बच्चे ने केंद्र सरकार और राज्य सरकार को चिट्ठी लिखकर इस ऑनलाइन गेम को बंद करने की मांग की है। बच्चे ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि यह गेम वायलेंस और साइबर बुलिंग को बढ़ावा दे रहा है, जिसके चलते इस गेम को बंद कर दिया जाना चाहिए। बच्चे ने अपनी चिट्ठी में इस गेम को भारत में बंद करने की मांग की है।

बच्चे ने लिखा है कि इस गेम से बच्चों को मर्डर करने, लूटपाट और हथियारों का इस्तेमाल करने की प्रेरणा मिल रही है जो समाज के लिए सही नहीं है।

<strong>

</strong>

बच्चे ने अपने पत्र में गेम को बैन करने के लिए सात लोगों को एड्रेस किया है, जिनमें मिनिस्टर ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड आईटी रवि शंकर प्रसाद, महाराष्ट्रा चीफ मिनिस्टर Devendra Fadnavis, विनोद तावड़े (महाराष्ट्रा एजुकेशन मिनिस्टर) समेत सात लोगों के नाम शामिल हैं।

अथॉरिटी से उचित जवाब नहीं मिलने पर यह बच्चा बॉम्बे हाईकोर्ट में पीआईएल दाखिल करने की योजना पर भी काम कर रहा है। इससे पहले गुजरात में इस गेम पर पाबंधी लगाई जा चुकी है। कश्मीर में भी इस गेम को बैन करने की मांग की गई थी।

 

  • Published Date: January 30, 2019 12:50 PM IST