comscore 14 साल के बच्चे ने iPhone ऐप में आया बग एक हफ्ते पहले ही कर लिया था स्पॉट | BGR India
News

14 साल के बच्चे ने iPhone ऐप में आया बग एक हफ्ते पहले ही कर लिया था स्पॉट

एप्पल के फेसटाइम ऐप में बग के कारण यूजर्स को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

group facetime macos mojave

Image Credit - Apple


एप्पल के फेसटाइम ऐप में बग के कारण यूजर्स को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल यूजर्स को आईफोन और आईपैड में दिए गए वीडियो कॉलिंग के लिए फेसटाइम ऐप में ग्रुप वीडियो कॉलिंग के दौरान यह परेशानी हो रही है। इस बग के कारण दूसरे यूजर्स को फेसटाइम कॉल पिक करने से पहले ही अन्य यूजर्स की आवाज सुनने लगती है। इसके जरिए आप फेसटाइम से किसी अन्य यूजर्स की बात सुन सकते थे और उसे इसके बारे में पता भी नहीं चलता। हालांकि इसके बाद कंपनी ने एक्शन लेते हुए अभी इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए बंद कर दिया है। एप्पल यूजर्स अभी इस ऐप का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं।

<strong></strong>

एप्पल के इस ऐप में बग का पता दो दिन पहले चला था, हालांकि अब एक रिपोर्ट से पता चला है कि Arizona के 14 साल के एक लड़के ने इस दिक्कत को एक हफ्ते पहले ही स्पॉट कर लिया था।
 

Engadget की रिपोर्ट के मुताबिक बच्चे की मां Michele Thompson ने इसको लेकर कंपनी को ट्टविट भी किया था, लेकिन कंपनी की तरह से उन्हें इस बारे में कोई रिस्पॉन्स नहीं मिला। उन्होंने इस बग को 21 जनवरी को ही स्पॉट कर लिया था।

रिपोर्ट से पता चला है कि Michele Thompson के बेटे को इस बग के बारे में तब पता चला जब वह Fortnite के लिए अपने दोस्त को कॉल कर रहे थे। Michele ने इसकी शिकायत ट्विटर पर करने के साथ फेसबुक पर भी की थी। रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि 14 साल का लड़का बग को सबसे पहले स्पॉट करने के लिए iPhone X,  MacBook और AirPods चाहता था, लेकिन कंपनी ने इस और ध्यान नहीं दिया और कुछ दिन बाद ही यह इश्यू सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। कंपनी इस बग को फिलहाल फिक्स करने पर काम कर रही है।

  • Published Date: January 30, 2019 12:01 PM IST