comscore PUBG खेलते हुए प्लेयर को आया हार्ट अटैक, इलाज के दौरान हुई मौत | BGR India Hindi
News

PUBG खेलते हुए प्लेयर को आया हार्ट अटैक, इलाज के दौरान हुई मौत

पॉपुलर मोबाइल गेम पबजी (PlayerUnknown’s Battlegrounds - PUBG) खेलते हुए 27 वर्षीय पबजी प्लेयर की हार्ट अटैक के चलते मौत हो गई।

PUBG

पॉपुलर मोबाइल गेम पबजी (PlayerUnknown’s BattlegroundsPUBG) खेलते हुए 27 वर्षीय पबजी प्लेयर की हार्ट अटैक के चलते मौत हो गई। खबर के मुताबिक, बीते गुरुवार को पबजी गेम खेलते हुए पुणे के रवेट में रहने वाले हर्शल देवीदास को हार्ट अटैक आया, जिसके बाद हर्शल को नजदीक के ओजस मल्टीस्पेसिलिटी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया। यहां से डॉक्टर्स ने यशवंत राव चौवान मैमोरियल हॉस्पिटल रेफर कर दिया। जहां शुक्रवार को हर्शल ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।


पुलिस ने बताया कि डॉक्टर्स ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि हर्शल की नवर्स सिस्टम में स्ट्रेच आने से उसकी नसों में खून का बहाव बंद हो गया था, जिस वजह से उसे हार्ट अटैक आया। यह हार्ट अटैक हर्शल की मौत का करण बना। हर्शल के परिजनों का कहना है कि हार्ट अटैक हर्शल को पबजी खेलने के दौरान आया। पुलिस ने बताया कि नर्वस सिस्टम में स्ट्रैच के कारण ब्रेन की टिश्यू में ब्लिडिंग होने लगी जिससे उसकी मौत हो गई ।

Harshal कक्षा दसवीं तक पढ़ा था और उसके पिता पेशे से किसान हैं। हर्शन के दो भाई और एक सिस्टर है। हर्शल दो साल पहले हाउसकीपिंग का काम करता था। परिजनों ने बताया कि वह बीते दो साल से काम पर नहीं जा रहा था और वह घर पर बैठ कर लगातार PUBG गेम खेला करता था।

पबजी (PUBG) मोबाइल को मिलेगा नया अपडेट

पबजी मोबाइल यूजर्स को जल्द ही नया अपडेट मिलेगा। यह अपडेट 0.17.0  के नाम से आएगी और यह अपने साथ कुछ न्यू कंटेंट को भी लेकर आएगी। न्यू अपडेट में डेथ कैम (Death Cam) और एक्सट्रीम कोल्ड मोड भी होंगे। PUBG Mobile अपडेट 0.17.0 का बीटा वर्जन पहले ही चीन में रोलआउट हो चुका है।

Mr. Ghost गेमिंग ने एक न्यू वीडियो टीजिंग के जरिए नेक्सट अपडेट में न्यू फीचर्स देने के बारे में बताया है। इस अपडेट में जो नए फीचर देखे जा रहे हैं वह डेथ कैम और एक्सट्रीम कोल्ड मोड हैं। टीजर से यह भी जानकारी मिली है कि इसमें Erangel 2.0 को जोड़ा नहीं किया गया है, लेकिन इसमें मैप में कुछ छोटे से बदलाव किए गए हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 20, 2020 3:05 PM IST