comscore
News

3 साल के बच्चे ने अपने पिता के iPad को कर दिया 48 साल तक के लिए लॉक

ट्विटर पर मदद मांगने पर एक ट्विटर यूजर ने व्यक्ति को टाइम ट्रैवल करने तक की सलाह दे दी।

apple-ipad-2018-review-bgr-1

Apple iPad with Apple Pencil


एप्पल लंबे समय से अपने डिवाइस में बेहतरीन सिक्योरिटी फीचर्स देने के लिए जाना जाता है। ज्यादातर यूजर्स एप्पल डिवाइस को डाटा प्राइवेसी के लिए खरीदते हैं, लेकिन यही सिक्योरिटी एक iPad यूजर के लिए मुसीबत बन कर सामने आ गई है, जब उसके 3 साल के बच्चे ने उसका iPad लॉक कर दिया। उस व्यक्ति का iPad लॉक था और उसके बच्चे ने उस iPad को अनलॉक करने की कोशिश में कई बार गलत पासवर्ड डाल दिया। ऐसा करने से उस व्यक्ति का iPad काफी लंबे समय के लिए लॉक हो गया।

आपको बता दें कि Apple डिवाइस में एक लॉकआउट सिक्योरिटी फीचर होता है, जो बार-बार गलत पासवर्ड डालने से हरकत में आता है और डिवाइस को लॉक कर देता है। ऐसे होने के बाद भी यदि यूजर लगातार गलत पासवर्ड डालता रहता है तो डिवाइस काफी लंबे समय के लिए लॉक हो जाती है।

उस बच्चे के पिता ने इस समस्या को ट्वीट कर लोगों से मदद मांगी। ट्वीट में पोस्ट की गई फोटो में iPad की स्क्रीन देखी जा सकती है, जिसमें ‘डिवाइस डिसेबल है (हिंदी अनुवाद)’ लिखा हुआ है। यहां सबसे दिलचस्ब बात यह है कि उस मैसेज के नीचे “Try again in 25,536,442 minutes.” लिखा है। ये टाइम लगभग 48 साल का था।

बाद में ट्वीटर यूजर्स ने व्यक्ति को कई अजीब तरह के सुझाव दिए, जिसमें से कुछ लोगों ने उसे एप्पल के CEO ‘Tim Cook’ को कॉल करने की सलाह दी और कुछ ने डवाइस को चावल से भरे बैग में रखने तक की सलाह दे दी। एक ट्विटर यूजर ने तो व्यक्ति को टाइम ट्रैवल करने तक की सलाह दे दी। बाद में व्यक्ति ने ट्वीट को अपडेट करते हुए बताया की उसने इस समस्या का हल निकाल लिया है और अब उसका iPad अनलॉक हो गया है। उसने सभी को सलाह देने के लिए धन्यवाद भी दिया।

  • Published Date: April 10, 2019 9:17 PM IST