comscore 54000 कर्मचारियों की छुट्टी कर सकता है BSNL - रिपोर्ट | BGR India
News

54000 कर्मचारियों की छुट्टी कर सकता है BSNL - रिपोर्ट

रिपोर्ट के मुताबिक इस निर्णय पर चुनाव के बाद फैसला लिया जा सकता है।

bsnl

सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के 54,000 कर्मचारियों को अपनी नौकरी से हाथ गवांना पढ़ सकता हैं। डेक्कन हेराल्ड की खबर के मुताबिक, बीएसनल के बोर्ड ने 54,000 कर्मचारियों की छुट्टी करने वाले प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। खबर के मुताबिक इस पर अंतिम निर्णय चुनाव के बाद लिया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक, सरकार द्वारा मार्च की मीटिंग के लिए बनाए विशेषज्ञों की पैनल द्वारा दिए 10 में से तीन सुझावों को बीएसएनल के बोर्ड ने स्वीकार कर लिया है जिसमें से एक 31% कर्मचारियों की छटनी भी है।

टेलीकम्यूनिकेशन डिपार्टमेंट (DoT) नौकरी में छटनी के प्लान पर चुनाव खत्म होने तक कोई कार्रवाई नहीं करना चाहता है। अखबार ने सूत्र के हवाले से लिखा है कि चुनावी माहौल में नौकरी छटनी, वीआरएस पैकेस और व्यापर बंद करने जैसे घोषणा का प्रभाव न सिर्फ कर्मचारियों पर पड़ेगा बल्कि इससे चुनाव भी प्रभावित हो सकते हैं। ऐसे में DoT इस पर फिलहाल को कार्रवाई नहीं चाहता है।

बीएसएनएल ने जो प्रस्ताव को स्वीकृति दी है उनमें एक रिटायरमेंट की उम्र 60 से घटा कर 58 वर्ष करने, 50 साल से अधिक उम्र के कर्मचारियों को वॉलेंटेरी रिटायरमेंट स्कीम (वीआरएस) देने और 4G स्पेक्ट्रम के आवंटन जल्दी करने को स्वीकृति दी है। रिटायरमेंट उम्र और वीआरएस वाले फैसले को यदि सरकार से अनुमित मिल जाती है तो बीएसएनल के 54,451 कर्मचारियों को नौकरी से छोड़नी पड़ सकती है जो कि बीएसएनल के कर्माचरियों का कुल 31 प्रतिशत है। बीएसएनएल में फिलहाल 174,312 कर्मचारी कार्यरत हैं।

  • Published Date: April 3, 2019 5:02 PM IST