comscore Apple का अफोर्डेबल iPhone SE2 मार्च में हो सकता है लॉन्च | BGR India Hindi
News

Apple का अफोर्डेबल iPhone SE2 मार्च में हो सकता है लॉन्च

Apple के बारे में खबरें हैं कि वह पिछले कुछ दिनों से कॉम्पेक्ट और अफोर्डेबल iPhone पर काम कर रहा है। Apple के अपकमिंग iPhone के बारे में सामने आ रही नई इंफोर्मेशन के मुताबिक iPhone SE 2 का प्रोडक्शन फरवरी महीने से शुरू हो सकता है और यह फोन मार्च महीने में लॉन्च किया जा सकता है।

apple-iphone-se-2-leaked-screen-protector-1

Apple के बारे में खबरें हैं कि वह पिछले कुछ दिनों से कॉम्पेक्ट और अफोर्डेबल iPhone पर काम कर रहा है। एप्पल का फोन Apple iPhone SE 2 हो सकता है जिसके बारे में बीते कई दिनों से लीक और रूमर्स सामने आ रहे हैं। Apple के अपकमिंग iPhone के बारे में सामने आ रही नई इंफोर्मेशन के मुताबिक iPhone SE 2 का प्रोडक्शन फरवरी महीने से शुरू हो सकता है और यह फोन मार्च महीने में लॉन्च किया जा सकता है।


Apple के सस्ते और कॉम्पेक्ट iPhone SE2 के प्रोडक्टशन और लॉन्च को लेकर यह रिपोर्ट Bloomberg ने कंपनी के सूत्रों के हवाले से दी है। इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि Apple के अपकमिंग iPhone SE 2 की एसेंबलिंग Hon Hai Precision Industry, Wistron Corporation और Pegatron Corporation कंपनियां करेंगी।

Why Apple needs a low-cost iPhone SE 2

एप्पल ने सस्ते iPhone ब्रांड iPhone SE को सबसे पहले साल 2016 में लॉन्च किया था। कुछ खबरों के मुताबिक अपकमिंग Apple iPhone SE 2 के साथ कंपनी  iPhone 9 को भी लॉन्च कर सकती है। वहीं कुछ रिपोर्ट में इस बात की ओर संकेत किया जा रहा है कि कंपनी iPhone SE 2 और iPhone 9 एक ही डिवाइस हैं। Apple अपने कॉम्पेक्ट और अफोर्डेबल स्मार्टफोन्स को लेकर ग्रोइंग मार्केट में काफी आशांवित है। इसके पीछे कंपनी का iPhone XR की सफलता है। कंपनी का मनना है कि सस्ते iPhone लॉन्च कर वह मार्केट में पैठ जमा चुके एंड्रॉयड स्मार्टफोन को टक्कर दे पाएगी।

iPhone SE 2 के बारे में सामने आ रही जानकारी के मुताबिक इसका डिजाइन 2017 में लॉन्च किए iPhone 8 की तरह हो सकता है। एप्पल के नए फोन को लेकर जानकारी सामने आ रही है कि इसमें 4.7 इंच की स्क्रीन दी जा सकती है। iPhone 8 को फिलहाल कंपनी 31,950 रुपये में बेच रही है। iPhone SE 2 के लॉन्च होने के बाद कंपनी इसमें डिस्काउंट दे सकती है।

इस नए iPhone में कंपनी एक बार फिर से Touch ID दे सकती है। एप्पल ने इससे पहले फिंगरप्रिंट स्केनर को फेस आईडी से रिप्लेस कर दिया है। खबरों के मुताबिक नए आईफोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है। इस फोन में Apple A13 Bionic चिपसेट दिया जा सकता है जो कि हमें iPhone 11 में देखने को मिला था।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 23, 2020 9:05 AM IST


You Might be Interested