comscore चार साल बाद फ्लिपकार्ट का आईपीओ ला सकती है वालमार्ट | BGR India
News

चार साल बाद फ्लिपकार्ट का आईपीओ ला सकती है वालमार्ट

पिछले हफ्ते वालमार्ट ने फ्लिपकार्ट में 77% हिस्सेदारी खरीदने की घोषणा की थी।

  • Updated: February 15, 2022 5:06 PM IST
flipkart-stock-image

खुदरा क्षेत्र की प्रमुख अमेरिकी कंपनी वालमार्ट इंक फ्लिपकार्ट का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम ( आईपीओ ) ला सकती है। वालमार्ट ऐसा सौदा पूरा होने के चार साल बाद ही कर सकती है।पिछले हफ्ते वालमार्ट ने फ्लिपकार्ट में 77% हिस्सेदारी खरीदने की घोषणा की थी। इस पर वह 16 अरब डॉलर यानी 1.05 लाख करोड़ रुपये का निवेश करेगी। इससे अमेरिकी कंपनी की भारत के ई – कॉमर्स सेक्टर में पहुंच हो जाएगी जिसके एक दशक के भीतर 200 अरब डॉलर तक की वृद्धि करने का अनुमान है। Also Read - 12GB RAM, 64MP OIS कैमरा, 4500mAh बैटरी वाले POCO F4 5G गेमिंग फोन की पहली सेल आज, Instant Discount के साथ फ्री में पाएं Disney+ Hotstar सब्सक्रिप्शन

Also Read - 5000mAh बैटरी और 32GB स्टोरेज वाले बेस्ट बजट फोन Realme C30 की फर्स्ट सेल आज, सिर्फ ₹364 प्रति महीने की EMI पर खरीदने का मौका

Also Read - Nothing Phone (1) का प्री-ऑर्डर प्रोसेस भारत में शुरू, जानें कैसे खरीद पाएंगे फोन

अमेरिका के शेयर बाजार नियामक एसईसी को दी जानकारी में कंपनी ने बताया कि इस सौदे के लिए होने वाले ‘ रजिस्ट्रेशन राइट्स एग्रीमेंट ’ का सौदा पूरा होने के चार साल बाद वह फ्लिपकार्ट का आईपीओ ला सकती है। वालमार्ट ने कहा कि आईपीओ के लिए फ्लिपकार्ट का मूल्यांकन उसके द्वारा किए गए मूल्यांकन से कम नहीं होगा।

हालांकि इससे जुड़े सीधे सूत्र ने बताया कि जापान के सॉफ्टबैंक ने फ्लिपकार्ट में अभी अपनी 20-22 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने पर निर्णय नहीं किया है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 14, 2018 5:37 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 5:06 PM IST



new arrivals in india