comscore माइक्रोसॉफ्ट इंडिया, टीएसएससी के बीच कुशल मानव संसाधन विकास के लिए समझौता | BGR India
News

माइक्रोसॉफ्ट इंडिया, टीएसएससी के बीच कुशल मानव संसाधन विकास के लिए समझौता

माइक्रोसॉफ्ट इंडिया ने टेलीकॉम सेक्टर स्किल काउंसिल (टीएसएससी) के साथ एक सहमति ज्ञापन पत्र हस्ताक्षर किए हैं।

  • Updated: February 15, 2022 4:00 PM IST
microsoft-build-2017


माइक्रोसॉफ्ट इंडिया ने टेलीकॉम सेक्टर स्किल काउंसिल (टीएसएससी) के साथ एक सहमति ज्ञापन पत्र हस्ताक्षर किए हैं। इसमें वह ‘प्रोजेक्ट संगम’ के तहत भारतीय दूरसंचार उद्योग के लिए कुशल मानव संसाधन का विकास करेगी। Also Read - Microsoft Surface Pro 9 और Surface Laptop 5 भारत में लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

Also Read - Microsoft Surface Pro 9 और Surface Laptop 5 लॉन्च, जानें कीमत और सभी स्पेसिफिकेशन

माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्य नडेला ने साल की शुरूआत में फ्यूचर डिकोडेड में ‘प्रोजेक्ट संगम’ की घोषणा की थी कि यह एक क्लाउड आधारित मंच होगा जिस पर एज्यूर सर्विसेज और लिंक्डइन दोनों की सुविधा मिलेगी। यह कौशल और रोजगार के लिए पहला एकीकृत मोबाइल मंच होगा। Also Read - Microsoft Surface Event 2022: माइक्रोसॉफ्ट का सरफेस इवेंट आज, ऐसे देखें लाइवस्ट्रीम

इसे भी देखें: सैमसंग Galaxy Note 8 की डमी यूनिट में सामने आया स्मार्टफोन का पूरा डिजाइन

कंपनी ने एक विज्ञप्ति में बताया कि प्रायोगिक आधार पर यह कार्यक्रम दूरसंचार क्षेत्र से जुड़े सूचना, संचार तकनीक, इलैक्ट्रॉनिक्स एवं साइबर जैसे क्षेत्रों में कौशल विकास कर उन्हें नौकरियों से जोड़गा।

इसे भी देखें: ऐसे देख सकते हैं माइक्रोसॉफ्ट Surface लॉन्च इवेंट का लाइव स्ट्रीम

टीएसएससी के साथ साझेदारी के तहत माइक्रोसॉफ्ट उसे एक ऐसा मंच उपलब्ध कराएगी जहां वह कौशल पार्टनरों, प्रशिक्षुओं और संभावित कर्मियों की पहचान करने में मदद करेगा।

इसे भी देखें: सैमसंग Galaxy Note 8 की डमी यूनिट में सामने आया स्मार्टफोन का पूरा डिजाइन

  • Published Date: May 23, 2017 5:30 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 4:00 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.