comscore Air India Server Down : तकनीकी खामी के बाद एयर इंडिया ने हाथ से लिखे बोर्डिंग पास किए जारी | BGR India
News

Air India Server Down : तकनीकी खामी के बाद एयर इंडिया ने हाथ से लिखे बोर्डिंग पास किए जारी

Server Down रहने की वजह से Air India की घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें प्रभावित हुई हैं।

Air India server down

Photo - Twitter


Air India के सर्वर में आई दिक्कत की वजह से शनिवार को यात्रियों मुसीबत झेलनी पड़ी। सर्वर में आई इस गड़बड़ी की वजह से सरकारी स्वामित्व वाली Air India की घरेलू और अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट प्रभावित हुई। इस तकनीकी दिक्कत के कारण यात्रियों के बोर्डिंग पास जारी नहीं हो पा रहे थे जिसकी वजह से दिल्ली एयरपोर्ट पर और मुंबई एयरपोर्ट माहौल काफी गहमागहमी वाला हो गया था। बताया जा रहा है कि ये परेशानी सरकारी स्वामित्व वाली कंपनी Air India  के SITA सर्वर में आईं गड़बड़ी के उत्पन्न हुई थी।

Air India के सर्वर में ये खामी रात तीन बजे से शुरू हुई, जिसके बाद Air India ने बयान जारी कर बताया कि टेक्नीकल प्रॉब्लम के कारण यात्रियों के बोर्डिंग पास जारी नहीं किए जा सकते हैं जिसे वे जल्द से जल्द ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं। इसके बाद शनिवार सुबह 9 बजे तक इस गड़बड़ी को दुरुस्थ कर लिया गया।

सर्वर डाउन होने की वजह से Air India ने यात्रियों के हाथ से लिखे बोर्डिंग पास मुहैया करवाएं। एक यात्री ने ऐसे ही हाथ से लिखे बोर्डिंग पास को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा की सर्वर फेल हो जाने के कारण Air India ने हाथ से लिखे बोर्डिंग पास तैयार किए हैं ऐसा पहली बार हो रहा है।

बता दें कि SITA एक एक मल्टीनेशनल IT कंपनी है जो एयरलाइंस कंपनियों को IT और टेली कम्यूनिकेशन सेवा प्रदान करती है। Air India के यात्रियों को इसी कंपनी SITA के सर्वर में आई खामी के चलते परेशानी का सामना करना पड़ा। इसके लिए Air India ने बयान जारी कर यात्रियों से क्षमा भी मांगी है।

  • Published Date: April 27, 2019 9:40 AM IST