comscore
News

INDIA MOBILE CONGRESS 2018: एयरटेल की इस सर्विस से अपने बच्चे की स्कूल बस पर भी नजर रख पाएंगेे आप

इससे आप अपनी कार को भी ट्रैक कर सकते हैं।

Airtel Car Tracker

देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2018 के पहले दिन भविष्य में इस्तेमाल की जाने वाली डिजिटल टेक्नोलॉजी की एक झलक पेश की। कंपनी ने यह सब चीजें एयरटेल 3.0 विजन के तहत पेश की, जिसका मकसद कस्टमर्स के एक्सपीरियंस को नेटवर्क और सर्विस से बढ़ाना है। एयरटेल ने इन सब चीजों को 5g नेटवर्क एक्सपीरियंस के तहत पेश किया, जिसमें उसने कनेक्टिड होम कार, वर्चुअल रियल्टी बेस्ड कंटेंट, ऑग्मेटिंग रियल्टी बेस्ड होलोग्राफिक कम्युनिकेशन जैसी चीजें शामिल हैं।
एयरटेल कनेक्टिड कार्स: एयरटेल ने कनेक्टिड कार के जरिए यह बताने की कोशिश की कि कैसे आईओटी के जरिए आप अपनी पर्नल को कैसे ट्रैक कर सकते हैं। इसमें आप एक कनेक्टर को अपने व्हीकल में लगाकर उसे लाइव ट्रैक कर सकते हैं। इस कनेक्टर में एयरटेल की सिम होगी। इसके बाद कार की स्पीड को भी जान सकते हैं। इस प्रॉडक्ट के जरिए आप स्कूल बस को भी ट्रैक कर सकते हैं।

एयरटेल कनेक्टिड होम: एयरटेल ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस में एडवांस्ड होम IoT टेक्नोलॉजी के जरिए मॉडर्न कनेक्टिड होम की पिक्चर भी पेश की। एयरटेल कनेक्टिड होम ‘1Gbps V-Fiber’ से पावर्ड था जहां आप अपने इंटेलीजेंट डिवाइस को अप्लायंसेज को अपने डिवाइस से कनेक्ट कर उसे कंट्रोल कर सकते हैं।

5G पर आग्मेटिंग रियल्टी बेस्ड होलोग्राफिक कम्युनिकेशन: एयरटेल ने 5G पर एआर बेस्ड होलोग्राफिक कम्युनिकेशन के लिए हुवावे के साथ पार्टनरशिप की। इसके अलावा नोकिया के साथ पार्टनरशिप में एयरटेल ने वर्चुअल बेस्ड 360 डिग्री कंटेंट को भी प्रदर्शन किया। इसमें कंपनी ने समुंद्र के अंदर का एक्सपीरियंस दिखाया जो 5G सर्विस से संभव है।

  • Published Date: October 25, 2018 10:38 PM IST
  • Updated Date: October 26, 2018 8:15 AM IST