comscore
News

विदेश में रहते हुए घर वालों से करें बात, एयरटेल ने लॉन्च किए 3 इंटरनेशनल रोमिंग वाले प्लान

कंपनी ने 196, 296 और 446 रुपये वाले प्रीपेड प्लान लॉन्च किए हैं।

airtel-stock-image-bgr-india-2

टेलीकॉम कंपनी भारतीय एयरटेल ने इंटरनेशनल रोमिंग के लिए तीन नए प्लान को पेश किया है। ये तीनों प्लान प्रीपेड यूजर्स के लिए पेश किए गए हैं। ये तीनों प्लान अट्रैक्टिव ईजी टॉक टाइम बेनिफिट के साथ आते हैं। इन तीनों प्लान को न्यू “Foreign Pass” के तहत पेश किया गया है। कंपनी का पहला प्लान 196 रुपये का है जिसमें इंटरनेशनल रोमिंग के दौरान 20 मिनट की कॉल सुविधा मिल रही है।
इसके बाद दूसरा प्लान 296 रुपये का है जिसमें 40 मिनट की कॉल सुविधा मिल रही  है। इसमें सबसे महंगा प्लान 446 रुपये का है जिसमें यूजर्स को 75 मिनट का टॉकटाइम मिल रहा है।

TelecomTalk की रिपोर्ट के मुताबिक ये तीनों प्लान ऐसे समय पर लॉन्च किए गए हैं जब हाल में कंपनी ने इंटरनेशनल रोमिंग प्लान को इनेबल करने के लिए 199 रुपये की एक्टिवेशन फीस को हटा दिया है। ये एक्टिवेशन फीच प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों यूजर्स के लिए लगती थी। रिपोर्ट के मुताबिक तीनों प्लान की वैलिडिटी अलग-अलग है। 196 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी जहां एक दिन की है, वहीं 296 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी 30 दिनों की है।

446 रुपये वाले प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी 90 दिनों की है। ये तीनों प्लान वॉयस कॉल ही ऑफर करते हैं, इसके अलावा इस प्लान में दूसरे कोई भी बेनिफिट नहीं दिए जा रहे हैं। ये तीनों प्लान 20 देशों में अवेलेबल हैं, जिनमें अमेरिका, यूके, कनाडा, चीन, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, हांगकांग, थाइलैंड, मलेशिया, सिंगापुर, नीदरलैंड, नेपाल, बांग्लादेश, श्रीलंका, साउदी अरब, यूएई, कतर, कुवैत और बहरीन जैसे देश शामिल हैं।

  • Published Date: March 4, 2019 9:43 AM IST