comscore अब Airtel के प्रीपेड ग्राहकों को भी मिलेगी फ्री Amazon Prime मेंबरशिप, ऐसे करें एक्टिवेट | BGR India
News

अब Airtel के प्रीपेड ग्राहकों को भी मिलेगी फ्री Amazon Prime मेंबरशिप, ऐसे करें एक्टिवेट

Airtel ग्राहक नए लॉन्च किए 299 रुपये के प्रीपेड पैक को खरीद कर Amazon Prime Membership को एक्टिवेट कर सकते है। इस पैक में ग्राहकों को मेंबरशिप के अलावा डाटा, कॉलिंग और SMS बेनिफिट्स भी मिल रहे हैं।

airtel-stock-image-bgr-india-2

Airtel ने एक Amazon के साथ मिलकर अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए भी Amazon Prime मेंबरशिप ऑफर की घोषणा की है। इस ऑफर को भी कंपनी ने #AirtelThanks प्रोग्राम के तहत लॉन्च किया है। #AirtelThanks प्रोग्राम के तहत कंपनी अपने ग्राहकों को कई ऑफर्स देती रहती है। ऐयरटेल ने इस ऑफर के लिए एक नया प्रीपेड ऑफर लॉन्च किया है। इसकी कीमत 299 रुपये है और यह अमेजन प्राइम की 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इस रिचार्ज में केवल मेंबरशिप ही नहीं मिलती बल्कि इसमें ग्राहकों को 2.5GB डेली डाटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 SMS प्रति दिन जैसे फायदे भी दिए जा रहे हैं।

इस पैक से रिचार्ज करने के साथ ही ग्राहकों को अमेजन प्राइम का सारा एक्सेस मिल जाएगा। ग्राहक ना केवल प्राइम वीडियो का फायदा उठा सकते हैं, बल्कि उन्हें प्राइम म्युजिक, प्राइम रीडिंग और अनलिमिटेड फास्ट डिलिवरी शिपिंग जैसे फायदे भी मिलेंगे। इसके अलावा ग्राहकों को अमेजन इंडिया पर अमेजन प्राइम मेंबर्स को मिलने वाली अर्ली एक्सेस बेनिफिट का फायदा भी मिलेगा।

ग्राहक इस पैक को AirtelThanks ऐप या Airtel.in से खरीद सकते हैं। इसके अलावा इसे Amazon.in और Amazon Pay या आसपास के किसी भी एयरटेल रिटेल स्टोर से खरीदा जा सकता है। अमेजन प्राइम मेंबरशिप भी AirtelThanks ऐप के जरिए एक्टिवेट की जा सकती है। ग्राहकों इस सर्विस को पैक में मिलने वाली 28 दिनों की वैलिडिटी के अंदर कभी भी एक्टिवेट कर सकते हैं और पैक की वैलिडिटी खत्म होने तक यूज सकते हैं। पैक के खत्म होने पर मेंबरशिप भी खत्म हो जाएगी। हालांकि यदि आप इस पैक से दोबारा रिचार्ज करते हैं तो अमेजन प्राइम सर्विस दोबारा शुरू हो जाएगी। अच्छी बात यह है कि ग्राहकों को पहली बार रिचार्ज करने के बाद से दोबारा इस सर्विस को एक्टिवेट नहीं करना होगा।

ऐसे करें Amzon Prime मेंबरशिप एक्टिवेट

पहला स्टेप: इस पैक को खरीदते ही आपको एयरटेल की तरफ से AirtelThanks ऐप डाउनलोड करने का SMS मिलेगा

दूसरा स्टेप: अब आपको ऐयरटेल ऐप को डाउनलोड करना है और होम पेज पर मौैजूद “Activate Prime” बैनर पर क्लिक करना है।

तीसरा स्टेप: अब आपको AirtelThanks ऐप से अमेजन अकाउंट पर लॉग-इन करना है और यदि आपके पास पहले से अकाउंट नहीं है तो आप नया अकाउंट भी बना सकते हैं। लॉग-इन होते ही आपकी मेंबरशिप एक्टिवेट हो जाएगी।

  • Published Date: May 2, 2019 3:53 PM IST