comscore
News

एयरटेल ने जियो को टक्कर देने के लिए पेश किया अनलिमिटिड डाटा ब्रॉडबैंड प्लान

फिलहाल एयरटेल अनलिमिटिड प्लान को सिर्फ हैदराबाद में दे रहा है।

bharti-airtel-business

रिलायंस जियो ने 15 अगस्त से अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है, जिसे जियो गीगा फाइबर कहा जाता है। एक ओर जहां BSNL जियो को चुनौती देने के लिए सभी ब्रॉडबैंड सर्विस प्रोवाइडर्स में सबसे एक्टिव रहा है वहीं अब एयरटेल भी वायर्ड ब्रॉडबैंड सर्विस में आने वाले टैरिफ वार में शामिल हो रहा है।

एयरटेल ने 20 से अधिक प्रमुख मार्केट में चुनिंदा मंथली होम ब्रॉडबैंड पैक पर FUP या डाटा लिमिट हटा दी है, इससे सभी प्लान अनलिमिटिड हो गए हैं। अभी तक एयरटेल अनलिमिटिड प्लान को सिर्फ हैदराबाद में दे रहा है और आने वाले समय में अपनी सर्विस को दूसरी मार्केट में बढ़ाने की तैयारी कर रहा है।

ET की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने ब्रॉडबैंड प्लान लेने वाले कस्टमर्स को 15-20 प्रतिशत डिस्काउंट दिया है। यह डिस्काउंट छह महीनों से लेकर एक साल तक के 300Mbps स्पीड वाले प्लान के लिए दिए गए थे। अब यह प्लान अनलिमिटिड ब्रॉडबैंड प्लान में बदल दिए गए हैं।

रिलायंस जियो के इस साल के आखिर तक अपने होम ब्रॉडबैंड सर्विस के कमर्शियल तौर पर शुरूआत होने की उम्मीद है, और रिपोर्ट्स की माने तो यह लगभग 500 रुपये प्रति महीने की कीमत से शुरू होगा। जियो अपनी सर्विस में न केवल ब्रॉडबैंड डाटा देगा बल्कि जियो IPTV बॉक्स के जरिए टीवी सर्विस भी देगा।

  • Published Date: August 18, 2018 9:21 AM IST