comscore
News

एयरटेल ने देशभर में 500 जगहों पर बनाए WiFi Zone, कंज्यूमर्स को मिलेगा 10GB फ्री डाटा

एयरटेल ने फिलहाल देशभर में 500 जगहों पर वाईफाई हॉटस्पॉट एरिया तैयार किए हैं।

airtel-stock-image-bgr-india-1

Image Credit: Sambit Satpathy


भारत में टेलीकॉम सेक्टर में कॉम्पिटिशन बढ़ता जा रहा है। ऐसे कंपनियां अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नए-नए प्लान और आइडिया लेकर आ रही है। टेलीकॉम सेक्टर की अग्रणी कंपनियों में शामिल एयरटेल ने अपने कंज्यूमर्स के लिए वाईफाई जोन सर्विस लॉन्च किया है। इसके तहत कंपनी ने देशभर में 500 जगहों पर वाईफाई हॉटस्पॉट एरिया तैयार किए हैं।
फ्री इंटरनेट की ऐसी ही सर्विस रिलायंस जियो भी अपने कंज्यूमर्स को जियो नेट के जरिए देता है। एयरटेल की वाई-फाई जोन भी ऐसी ही कुछ है। एयरटेल के कंज्यूमर्स फ्री में इस सर्विस का लाभ उठा सकते हैं।

कंपनी ने बताया कि इस सेवा को यूज करने वाले कंज्यूमर्स को 10जीबी डाटा फ्री दिया जाएगा। कंज्यूमर को 10जीबी डाटा खत्म होने के बाद कितना डाटा मिलेगा ये उनके मौजूदा प्लान पर निर्भर करेगा। कंपनी ने फिलहाल ये सर्विस सिर्फ प्रीपेड कंज्यूमर्स के लिए शुरू की है। जल्द ही यह सर्विस पोस्टपेड सब्सक्राइबर्स के लिए भी शुरू की जाएगी।

एयरटेल ने फिलहाल वाईफाई जोन सर्विस दिल्ली, कर्नाटक, पुणे, हैदराबाद की कुछ लोकेशन पर शुरू की गई है। कंपनी ने बताया है कि वे जल्द ही देश के अन्य क्षेत्रों में अपनी इस सर्विस को शुरू करेगी। कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर उन लोकेशंस की जानकारी दी है जहां जहां ये सर्विस मौजूद है।

एयरटेल ने बयान जारी कर बताया है वाई-फाई जोन सर्विस फिलहाल सार्वजनिक जगहों जैसे- कॉलेज, एयरपोर्ट, अस्पताल जैसी पर उपलब्ध होगी। वाई-फाई जोन सर्विस का लाभ उठाने के लिए आपको माई एयरटेल ऐप में माई वाई-फाई ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद ऐप कुछ परिमिशन देनी होंगी। वहीं एक और दूसरा ऑपशन है जिसमें आपको वाई-फाई जोन नेटवर्क पर साइन करना होगा। यहां आपके नंबर पर एक ओटीपी आएगा जिसके बाद आप वाई-फाई से कनेक्ट हो जाएंगे।

  • Published Date: February 26, 2019 5:19 PM IST