comscore Coronavirus Lockdown : Airtel देगा 10 रुपये का टाकटाइम और 17 अप्रैल तक फ्री इनकमिंग
News

Coronavirus Lockdown : Airtel देगा 10 रुपये का टाकटाइम और 17 अप्रैल तक फ्री इनकमिंग

एयरटेल (Airtel) ने कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते एक बड़ा फैसला लिया है। कोरोनावायरस के चलते देशभर में 14 अप्रैल 2020 तक लॉकडाउन है और इसी के मद्देनजर प्राइवेट टेलीकॉम स्पेस की दूसरी बड़ी कंपनी एयरटेल ने बड़ा फैसला लिया है। कंपनी ने 8 करोड़ से ज्यादा लो इनकम मोबाइल कस्टमर्स की मदद करने का फैसला लिया है। इस दौरान कंपनी ऐसे यूजर्स को 10 रुपये का टाकटाइम देने के साथ 17 अप्रैल 2020 तक बिना किसी चार्ज के इनकमिंग की सर्विस देगा।

airtel-stock-image-bgr-india-2

एयरटेल (Airtel) ने कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते एक बड़ा फैसला लिया है। कोरोनावायरस के चलते देशभर में 14 अप्रैल 2020 तक लॉकडाउन है और इसी के मद्देनजर प्राइवेट टेलीकॉम स्पेस की दूसरी बड़ी कंपनी एयरटेल ने बड़ा फैसला लिया है। कंपनी ने 8 करोड़ से ज्यादा लो इनकम मोबाइल कस्टमर्स की मदद करने का फैसला लिया है। इस दौरान कंपनी ऐसे यूजर्स को 10 रुपये का टाकटाइम देने के साथ 17 अप्रैल 2020 तक बिना किसी चार्ज के इनकमिंग की सर्विस देगा। कंपनी का यह ऑफर ऐसे कस्टमर्स को 48 घंटों में मिलने लगेगा। कंपनी द्वारा जो टाकटाइम दिया जा रहा है, उससे लोग कॉल करने के साथ लोगों को SMS भी कर सकते हैं।
कंपनी इसके जरिए अपने उन 8 करोड़ से ज्यादा ऐसे लोगों की मदद करना चाहते हैं जो डेली वेजेज के तौर पर काम कर रहे थे और अब कोरोना के चलते उनकी नौकरी भी चली गई है। भारत सरकार ने 14 अप्रैल तक पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा की है। ऐसे में मजदूर लोगों के पास खाने तक के लिए भी पैसे नहीं है। हालांकि सरकार ऐसे लोगों को खाना फ्री में मुहैया करवा रही है। Also Read - Airtel ने जारी किया Coronavirus के लक्षण की जांच करने वाला टूल, जानिए कैसे तरह है काम

इससे पहले देश की एकमात्र सरकारी  कंपनी BSNL ने अपने प्रीपेड सब्सक्राइबर्स के लिए दो बदलाव किए हैं। कंपनी ने अकाउंट की वैधता को बढ़ाकर 20 अप्रैल 2020 कर दिया है, इसके साथ ही कंपनी ने बिना किसी एक्स्ट्रा कॉस्ट पर 10 रुपये के टॉक टाइम क्रेडिट की सुविधा दे रही है। कंपनी ने ये फैसला कोरोनावायरस संक्रमण के लिए लगाए गए लॉकडाउन को ध्यान में रखते हुए किया है। Also Read - Airtel फ्री दे रही यह सेवा, ताकी लॉकडाउन के वक्त घर में ही रहे लोग

इसके अतिरिक्त बीएसएनएल (BSNL) ने अपने उपभोक्ताओं से रिचार्ज के डिजीटल प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने की अपील की है। बीएसएनएल ने कहा कि इसके लिए उपभोक्ता माय बीएसएनएल एप का इस्तेमाल कर सकते हैं। लॉकडाउन के वक्त उपभोक्ताओं को बैलेंस और वैधता रिचार्ज की दिक्कत ना हो, इसके लिए बीएसएनएल ने सभी उपभोक्ताओं की वैधता को 20 अप्रैल 2020 तक के लिए बढ़ा दिया है। कंपनी ने ये सुविधा बिना किसी अतिरिक्त चार्ज के प्रदान की है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: March 30, 2020 7:53 PM IST