comscore एयरटेल ने अपने 119 रुपये के प्लान में किए बदलाव, डाटा बेनिफिट पहले के मुकाबले किया कम | BGR India
News

एयरटेल ने अपने 119 रुपये के प्लान में किए बदलाव, डाटा बेनिफिट पहले के मुकाबले किया कम

पहले एयरटेल इस प्लान में 2जीबी डाटा अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ देता था।

Airtel

टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने अपना 119 रुपये के प्रीपेड प्लान में बदलाव किए हैं। हैरानी की बात यह है कि इस प्लान में डाटा बेनिफिट को पहले के मुकाबले घटा कर कम कर दिया गया है। आजकल डाटा वार के चलते सभी कंपनियां अपने प्लान में बदलाव करते हुए ज्यादातर कंपनियां डाटा को बढ़ाती है, ऐसे में एयरटेल का डाटा को कम करना हैरानी की बात है। पहले एयरटेल अपने 99 रुपये प्लान में 2जीबी डाटा अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ देता था, बाद में इन बेनिफिट्स को 119 रुपये के प्लान में मूव कर दिया गया था।

Telecom Talk, कंपनी ने इस प्लान में अब बदलाव करते हुए इसके डाटा बेनिफिट को घटा दिया है। कंपनी इस प्लान में अब 1जीबी 2G/3G/4G डाटा दे रही है साथ में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग और 300 SMS मिल रहे हैं। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन है।

यह प्लान अब काफी हद तक वोडाफोन के 119 रुपये प्लान के जैसा हो गया है, जिसमें यूजर्स को 1जीबी डाटा 28 दिन की वैलिडिटी के साथ मिलता है। एयरटेल का यह 119 रुपये प्लान 22 सर्किल्स में मौजूद है। एयरटेल इस प्लान को दो बेनिफिट्स के साथ देता है। कुछ सर्किल में इस प्लान में 1जीबी डाटा, अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और 300 SMS 28 दिनों की वैलिडिटी पीरियड के लिए मिलते हैं।

ओपन मार्केट में मौजूद इस प्लान में 1जीबी डाटा अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और 300 SMS के साथ 14 दिनों की वैलिडिटी के साथ मिलता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि केवल लिमिटेड यूजर्स को ही 28 दिनों की वैलिडिटी मिल रही है। बाकी ओपन मार्केट में सभी के लिए इस प्लान में 14 दिनों की वैलिडिटी मिलती है।

  • Published Date: February 11, 2019 9:08 AM IST