comscore
News

एयरटेल ने अपने 4G Hotspot प्लान में किए बदलाव, अब 399 रुपये से होती है शुरुआत

एयरटेल के 399 रुपये के प्लान का छह महीने का एडवांस रेंटल प्लान लेने के लिए ग्राहक को 2,400 रुपये देने होंगे, जिसके साथ 999 रुपये का 4G Hotspot मुफ्त मिलता है।

Airtel hotspot

एयरटेल ने अपनी 4G Hotspot सर्विस प्लान को और अट्रैक्टिव बना दिया है। पहला प्लान 399 रुपये की इफेक्टिव कीमत के साथ आता है, जिसमें यूजर्स को हर महीने FUP लिमिट के साथ 50 जीबी डाटा मिलता है। प्लान में 4G स्पीड मिलती है और FUP डाटा लिमिट खत्म होने के बाद यूजर 80Kbps की स्पीड पर अनलिमिटेड डाटा डाउनलोड कर सकता है।
दूसरा प्लान 599 रुपये की इफेक्टिव कीमत के साथ आता है, जिसमें 100 जीबी डाटा मिलता है। डाटा लिमिट खत्म होने के बाद यूजर्स 80Kbps की स्पीड के साथ अनलिमिटेड डाउनलोड कर सकते हैं। प्लान को छह महीने के लिए लेने पर ग्राहकों को एयरटेल 4G Hotspot डिवाइस फ्री मिलेगा। यो दोनों प्लान डाटा रोलओवर के साथ आते हैं और दोनों ही प्लान केवल 6 महीने और 1 साल के पेमेंट ऑप्शन के साथ आते हैं।

ऐसे में इन दोनों प्लान की इफेक्टिव कीमत प्रति महीने 399 रुपये और 599 रुपये पड़ेगी। एयरटेल के 399 रुपये के प्लान का छह महीने का एडवांस रेंटल प्लान लेने के लिए ग्राहक को केवल 2,400 रुपये देने होंगे। इससे ग्राहक 999 रुपये बचा सकता है, क्योंकि एयरटेल Hotspot डिवाइस के लिए 999 रुपये चार्ज करता है। इसके 599 रुपये प्लान के लिए ग्राहकों को 3,600 रुपये देने होंगे। इसमें भी ग्राहकों को 999 रुपये की Hotspot डिवाइस मुफ्त मिलेगी।

बढ़ते टेलीकॉम कंपिटीशन में एयरटेल लगातार अपने टेलीकॉम और ब्रॉडबैंड प्लान में भी बदलाव कर रहा है। हाल ही में खबर आई थी कि एयरटेल ने अपने कंज्यूमर्स के लिए वाईफाई जोन सर्विस को लॉन्च किया है। इसके तहत कंपनी ने देशभर में 500 जगहों पर वाईफाई हॉटस्पॉट एरिया तैयार किए हैं। कंपनी ने बताया कि इस सेवा को यूज करने वाले कंज्यूमर्स को 10जीबी डाटा फ्री दिया जाएगा। कंज्यूमर को 10जीबी डाटा खत्म होने के बाद कितना डाटा मिलेगा ये उनके मौजूदा प्लान पर निर्भर करेगा। कंपनी ने फिलहाल ये सर्विस सिर्फ प्रीपेड कंज्यूमर्स के लिए शुरू की है। जल्द ही यह सर्विस पोस्टपेड सब्सक्राइबर्स के लिए भी शुरू की जाएगी।

  • Published Date: March 13, 2019 3:49 PM IST